_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

टी-20 वर्ल्ड कप में भी बजेगा टीम इंडिया का डंका

धवन , रोहित , विराट, रैना और युवी ने इस संडे को सुपर संडे बना दिया था। क्लीन स्वीप, जी हां क्लीन स्वीप से टीम इंडिया के जांबाजों ने साबित कर दिया कि टी-20 में उन्हें हराना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन है। चारों तरफ खुशी है, जश्न है और उम्मीद है। उम्मीद इस बात की है कि अगर भारतीय टीम ऐसा ही खेल टी-20 वर्ल्ड कप में भी दिखाएगी तो वहां भी बजेगा टीम इण्डिया का डंका।

कैप्टन कूल के धुरंधर बल्लेबाजों ने इस संडे आस्ट्रेलिया को हराकर आईसीसी टी-20 रैंकिग में टीम इंडिया को नंबर वन बना दिया है। ऐसा 140 सालों में पहली बार हुआ है कि कंगारू सीरीज हारे हों। जैसा कि आपको पता है कि सिडनी में हुए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को सात विकेट से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। जिसका सारा श्रेय कैप्टन कूल के जांबाजों का जाता है।

1Image Source: http://i.telegraph.co.uk/

धोनी के धुरंधरों ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ आस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन के नाबाद 124 के रिकॉर्ड शतक पर ऐसा पानी फेरा कि आस्ट्रेलिया का अपने घर में ही सूपड़ा साफ हो गया। आस्ट्रेलिया की सरजमीं पर यह पहली क्लीन स्वीप थी। वॉटसन के रिकॉर्ड शतक के बाद मानों ऐसा लग रहा था कि इंडिया के लिए इस स्कोर का पीछा करना आसान नहीं होगा, लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को एक अच्छी शुरूआत दी। जिसके बाद टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाजों ने इसे जीत तक पहुंचाया।

2Image Source: http://dd508hmafkqws.cloudfront.net/

आपको पता है कि इंडिया ने सीरीज की शुरूआत 8वें स्थान से की थी, लेकिन अब आईसीसी टी-20 रैंकिग और टेस्ट में इंडिया नंबर वन पर आ गया है। इंडिया के सामने इस मुकाबले में कंगारुओं ने पांच विकेट पर 197 रनों का स्कोर दिया था। जिसको टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 200 रन ठोंक कर पूरे देश को जश्न मनाने का मौका दे दिया है। अब बस उम्मीद है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ऐसा ही कमाल दिखाए, जिससे की पूरा देश खुशी से झूम उठे।

Most Popular

To Top