_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/watch-the-funny-reporting-by-this-news-reporter-you-wont-be-able-to-control-laughter/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/watch-the-funny-reporting-by-this-news-reporter-you-wont-be-able-to-control-laughter/dff/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/5f170f5a9cf84732c990a972396c0523/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

कंगारुओं को खदेड़ भारत ने दिया जीत का अनमोल तोहफा

26 जनवरी का दिन भारतवासियों के लिए काफी उल्लास पूर्ण बीता। गणत्रंण दिवस की खुशी को भारत की क्रिकेट टीम ने दुगना कर यह दिन और महत्वपूर्ण बना दिया। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाकर कंगारुओं को पहले ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 37 रन से हराकर एक अच्छी विजय हासिल की।

भारत ने अपने तीन विकेट पर 188 रन का मजबूत स्कोर खड़ाकर ऑस्ट्रेलिया को 19.3 ओवर में 151 रन पर निपटा दिया। भारत के लिये यह दोहरी खुशी का दिन था, क्योंकि भारतीय महिला टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया को मात देकर पहले टी ट्वंटी मैच को जीत अस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इस तरह भारत की पुरुष और महिला टीमों ने देशवासियों को जीत का अनमोल तोहफा भेंटकर गणतंत्र दिवस पर भारत की शान को दुगना कर दिया। टीम इंडिया ने अपने तीनों मैच की सीरिज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया में आशीष नेहरा और य़ुवराज सिंह के जबरदस्त प्रदर्शन ने काफी लंबे समय के बाद इस खेल को रोमांचित बना कर यह बता दिया कि “जहां हैं हम, वहीं है दम”। वहीं, दूसरी ओर मध्यम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपनी अच्छी गेंदबाजी से वाहवाही लूट ली।

image2Image Source: http://images.livehindustan.com/

खेल की शुरूआत भारतीय टीम की बल्लेबाजी से हुई। जिसमें ओपनर रहे रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट की साझेदारी करते हुए 4.1 ओवर में 40 रन की बढ़त हासिल कर अपने शानदार प्रदर्शन को दिखाते हुए 20 गेंदों में 4 चौके और एक छक्कों की बौछार कर कंगारुओं की हर बॉल को पीट दिया, लेकिन 31 रन देने के बाद वो शेन वाटसन का शिकार हो ही गए। वाटसन ने अपने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत का महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने में कामयाबी पा ली। इसके बाद दूसरा तगड़ा झटका भारत को तब लगा जब विकेट कीपर मैश्यू के द्वारा शिखर का कैच ले कर उन्हें स्टेडियम के बाहर का रास्त दिखा कर शिखर को भी आउट कर दिया। शिखर मात्र पांच रन बना सके और उनका कैच विकेट कीपर मैथ्यू वेड ने लपका।

इसके बाद भारत की कमान उप कप्तान विराट कोहली ने संभाली और सुरेश रैना की साझेदारी के साथ भारत ने मजबूत स्कोर खड़ा कर भारत को जीत दिला दी। विराट ने अपने 31वें ट्वंटी 20 मैच में 55 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की बरसात करने के साथ नाबाद 90 रन ठोकें। इसमें उनका 10वां अर्धशतक भी शामिल हुआ। विराट का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 78 रन था।

image1Image Source: http://static.hindi.news18.com/

सुरेश रैना (41) ने भी महत्वपूर्ण बल्लेबाजी कर 41 रन बटोरे और दोनों के 134 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए भारत को मजबूत कर अच्छी जीत दिलाने में कामयाब हुए। विराट को ‘मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। रैना ने ट्वंटी 20 में अपनी महारत फिर साबित करते हुये 34 गेंदों पर 41 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

To Top