अमेरिका में कुत्ते ने मारी अपने ही मालिक को गोली, बाल बाल बची जान

कुत्ते

कुत्ता एक ऐसा जानवर है जिसे इंसान का सबसे करीबी माना जाता है। मगर हाल ही में अंग्रेजी अखबार द इंडिपेंडेंट व टैलिग्राप में छपी एक खबर ने इस सोच पर आश्चर्य कायम कर दिया है। अखबार में छपी खबर के मुताबिक अमेरिका के शहर आयोवा में रहने वाले एक 51 वर्षीय शख्स को उसके कुत्ते ने गोली मार दी। इस हादसे के बाद खुद घायल व्यक्ति ने ही 911 पर कॉल कर डाक्टरी सहायता मंगवाई। आखिर क्या है ये मामला और एक कुत्ते ने भला अपने मालिक को गोली कैसे मार दी चलिए पता लगाते हैं।

इस तरह हुआ हादसा –

इस तरह हुआ हादसाImage source:

इस मामले में पीड़ित रिचर्ड रेम्मे के मुताबिक वह अपने घर में अपने पालतू के साथ किसी भी आम दिन की तरह खेल रहे थे। उनके पास जो कुत्ता है वह क्रॉस ब्रीड पिटबुल लैब्राडर नसल का है, जिसे वह बालेव बुलाते है। हादसे से पहले रिचर्ड अपने कुत्ते को गोद में बैठाकर उसे कुदना सीखा रहे थे। इसी बीच खेलते खेलते कुत्ते ने पास ही पड़ी पिस्टल की सेफ्टी क्लिप को खोल दिया। इस दौरान जब बालेव कुद कर रिचर्ड की गोद में आने लगा तो उसके पैर की उंगली से ट्रिगर दब गया और गोली सीधे रिचर्ड के पैर पर जा लगी।

जांच में जुटी पुलिस –

जांच में जुटी पुलिसImage source:

गोली के लगने के बाद रिचर्ड ने बिल्कुल भी देर न करते हुए तुरंत आपातकालिन चिकित्सा के लिए हेल्पलाइन पर कॉल किया। रिचर्ड ने बताया कि उनके कुत्ते नें उन्हें गोली मार जिसे सुनने के बाद कुछ देर के लिए पुलिस भी पूरी तरह से हैरान रह गई कि भला एक कुत्ता किसी को गोली कैसे मार सकता है। खबर मिलते ही पुलिस तुरंत रिचर्ड के घर पहुंची और उसे अस्पताल पहुंचाया। इस केस के बार में पुलिस चीफ का कहना है, उनके अब तक पुलिस करियर यह पहला ऐसा केस है जिसमे एक कुत्ते नें किसी इंसान को गोली मारी हो। बहरहाल इस पूरे मामले एक बात यह अच्छी रही की गोली रिचर्ड के पांव पर लगी।

To Top