बीसीसीआई वेस्ट इंडीज द्विपक्षीय सीरीज के निलंबन पर आया अहम फैसला

2014 में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए विवाद के बारे में तो हर क्रिकेट फैन जानता ही है, लेकिन सुनने में आ रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच का गतिरोध खत्म हो गया है। सूत्रों से पता चला है कि बीसीसीआई वेस्ट इंडीज द्विपक्षीय सीरीज पर लगाए गए निलंबन को हटाने के लिए तैयार हो गयी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो भारतीय टीम अगले साल जून-जुलाई में वेस्ट इंडीज का दौरा भी कर सकती है।

India vs West Indies1Image Source: http://im.rediff.com/

वैसे आपको बता दें कि 2014 में वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड और वेस्ट इंडीज प्लेयर्स असोसिएशन के बीच पैसे के विवाद के चलते वेस्ट इंडीज टीम ने भारत में अपना टूर अधूरा छोड़ दिया था और वापस चली गई थी। जिसके चलते बीसीसीआई ने इससे नाराज होकर वेस्ट इंडीज से सारी द्विपक्षिय सीरीज को कैंसिल कर दी थी। इसके अलावा 42 मिलियन डॉलर का फाइन भी लगा दिया था।

India vs West IndiesImage Source: http://1.bp.blogspot.com/

अब सुनने में आ रहा है कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के व्यवहार के लिये बीसीसीआई से माफी मांगी है। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अभी वित्तीय संकट से जूझ रहा है। जिसके चलते उन्होंने अभी फाइन अदा नहीं की है। वेस्ट इंडीज का कहना है कि ‘अब वह उस दौरे को पूरा करने का इच्छुक है।’ वैसे एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए पहले वेस्ट इंडीज को अगले साल कभी भी भारत आकर उस टूर को पूरा करना पड़ सकता है जो अधूरा छूट गया था।

To Top