भाग्य को बढ़ाना तथा जीवन में सुख समृद्धि चाहते हैं तो करें ये कार्य

सुख समृद्धि

यदि आप अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं तो आपको अथक मेहनत की जरुरत होती है। लेकिन वास्तविकता यह भी है कि आपको अपने कार्य को सफल बनाने के लिए मेहनत के साथ साथ अपने भाग्य का साथ भी मिलना चाहिए। यदि आपका भाग्य साथ नहीं है तो आपकी सारी मेहनत पर पानी फिर सकता है। वहीं दूसरी और यदि भाग्य साथ है तो आपको कम मेहनत में भी अपना प्रतिफल आसानी से मिल जाता है। हमारे देश के भारतीय ज्योतिष ने भाग्य के संबंध में काफी खोजबीन की है तथा कुछ ऐसे उपाय दिए हैं। जिनको अपनाकर कोई भी सामान्य व्यक्ति अपने भाग्य को चमका सकता है। आज हम आपके सामने कुछ ऐसे ही कार्यों से जुड़ी जानकारी को रखने जा रहें हैं, जो आपका भाग्य खोलने तथा जीवन में सुख समृद्धि लाने का कार्य करेगी। आइये जानते हैं इन कार्यों के बारे में।

1- पक्षियों को दाना डालना

पक्षियों को दाना डालना Image source:

प्रतिदिन पक्षियों को दाना डालना एक बहुत ही शुभ कार्य होता है। ज्योतिष के अनुसार यदि आप प्रतिदिन सुबह के समय पक्षियों को दाना डालते हैं, तो राहू तथा केतु के नकारात्मक प्रभाव खत्म हो जाते है तथा आपके भाग्य के द्वार खुलने शुरू हो जाते हैं साथ ही आपके जीवन में सुख समृद्धि आने लगती है।

2- मछली को आटा खिलाना

मछली को आटा खिलाना Image source:

यदि आपके घर के आसपास कोई नदी या तालाब है। तो आप वहां जाकर मछलियों को आटा अवश्य खिलाएं। ऐसा करने से शनि की कृपा आपके ऊपर होती है। यदि शनि आप पर भारी है तो यह उपाय आपके लिए बहुत कारगर साबित होगा। इस उपाय से आपकी किस्मत भी चमकती है।

3- माता-पिता तथा बुजुर्गों का करें आदर

 माता-पिता तथा बुजुर्गों का करें आदर Image source:

ज्योतिष कहता है कि माता चंद्रमा तथा पिता सूर्य के कारक होते हैं। यदि ये दोनों ग्रह प्रतिकूल हो जाए तो आपको किसी प्रकार के कार्य का कोई फल नही मिलता है। अतः माता पिता तथा बुजुर्गों का हमेशा आदर करें तथा उनके साथ प्रेम से पेश आएं।

4- गाय को दें रोटी

गाय को दें रोटी Image source:

ज्योतिष का यह उपाय आपको गाय को रोटी देने को कहता है। आप प्रतिदिन गाय को रोटी अवश्य खिलाएं। गाय में 33 कोटि देवताओं का वास माना जाता है। ऐसा करने से सभी देवतागण आपसे संतुष्ट रहते हैं। इसके अलावा गाय को रोटी देने से आपके पितृगण भी आपसे खुश रहते हैं। अतः गाय को हमेशा रोटी दें। इस उपाय से आपके जीवन में सुख समृद्धि आती है तथा आपके भाग्य के द्वार भी खुलने लगते हैं।

5- काले कुत्ते को रोटी दें

काले कुत्ते को रोटी दें Image source:

शनि, राहू या केतू यदि आप पर कुदृष्टि जमाएं हुए हैं तो आपका कोई काम नहीं बनता। आपका धन तथा समय बेकार जाने लगता है। इस प्रकार की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तथा अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए आप काले कुत्ते को सरसो का तेल लगी रोटी अवश्य खिलाएं। इस उपाय से आपका भाग्य बढ़ने लगता है।

To Top