पत्नी की कमाई है ज्यादा तो पति कर सकता है बेवफाई

0
546

आज के इस युग में हर कोई वर्किंग होता है। चाहे वह महिला हो या पुरुष। अक्सर ऐसा भी होता है कि महिला की सैलरी उनके पति से काफी अधिक होती है। जिस कारण पति अपना आत्मसम्मान खो देते हैं और गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाते हैं और अपनी पत्नी के साथ बेवफाई करने के लिए तैयार हो जाते हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि एक शोध में पता चला है।

शोध से यह पता चला है कि वर्किंग वुमन को अपने पतियों पर काफी नजर रखनी चाहिए, क्योंकि कई बार जलन के कारण पति अपनी पत्नियों को मानसिक प्रताड़ना देते हैं। इतना ही नहीं इसके साथ ही वह उन्हें धोखा देने की कोशिश भी करते हैं।

1Image Source: rje.com/

इस शोध में यह बताया गया है कि वर्किंग वुमन को अपने पतियों पर काफी नजर रखनी चाहिए, क्योंकि पत्नी के पैसे ज्यादा कमाने पर पति के बेवफाई करने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए महिलाओं को अपने पति पर खास नजर रखनी चाहिए।

इतना ही नहीं कुछ शोधकर्ताओं के मुताबिक पत्नी के ज्यादा कमाने का पति पर काफी दबाव रहता है। इसमें पति अपनी पत्नी के साथ मारपीट तक पर उतर आते हैं। कई केसों में पति पत्नी को जलाने या सताने के चक्कर में बेवकाई करते हैं। वह पति जो पूरी तरह से अपनी पत्नी पर निर्भर रहते हैं वह औरों के मुकाबले ज्यादा धोखेबाज देखे गए हैं।

अगर कोई पुरुष घर चलाने के लिए 70 प्रतिशत का योगदान देता है, तो उसके धोखा देने की संभावना कम होती है। यह अध्ययन सेसियोलॉजिकल जर्नल में प्रकाशित किया गया है।

2Image Source: http://2.bp.blogspot.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here