_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/german-people-got-the-petrol-prices-lowered-down-this-way-after-the-price-increase/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/german-people-got-the-petrol-prices-lowered-down-this-way-after-the-price-increase/frauke-petry-speaks-to-afd-gathering-in-dessau/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0ce560f391139c6e649dc4cbbdf44f74/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

प्राचीन शिवालय से निकले सैंकड़ो सांप, देखकर लोग भी रह गए दंग

शिवालय

मंदिर में अजीबो गरीब चीजे दिखाई देने की घटनाएं आपने कई बार सुनी होंगी, पर हालही में घटी यह घटना लोगों को हैरान कर गई। जी हां, आज जिस घटना के बारे में हम आपको यहां बात रहे हैं वह अपने आप में इतनी अनोखी है कि जिस किसी ने भी इसके बारे में सुना वह हैरान रह गया। आप जानते ही होंगे की भगवान शिव के सबसे प्रिय आभूषण सर्प होते हैं। यही कारण है कि हिंदू धर्म में सांपो को हमेशा भगवान शिव के साथ जोड़कर देखा जाता रहा है। आज से पहले कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें शिवालय में किसी सांप के निकलने या शिवलिंग के पास सापं बैठे होने की खबरें सामने आती हैं। इस प्रकार की घटनाओं को लोग श्रद्धा से देखते हैं। आज जिस घटना के बारे में यहां बताया जा रहा है वह भी शिवालय से जुड़ी है पर, यह घटना लोगों के लिए आश्चर्य का कारण बन गई है। आइये जानते हैं इस घटना के बारे में।

उत्तर प्रदेश की है यह घटना

शिवालय Image source:

यह घटना सामने आई है उत्तर प्रदेश के हाथरस के एक गांव से। असल में यहां पर एक प्राचीन शिव मंदिर के जीर्णोद्वार का कार्य किया जा रहा था। तभी अचानक कुछ ऐसा घटा जिसने न सिर्फ उस गांव के लोगों को बल्कि आसपास के कई गावों के लोगों को अपनी और खींच डाला। लोगों ने इस घटना को चमत्कार का नाम दे दिया और इस चमत्कार की बात जंगल की आग की तरह से तेजी से आगे बढ़ती चली गई। इस प्रकार से प्राचीन मंदिर के पास ही में बहुत से लोगों की भीड़ जमा हो गई। असल में हुआ यह था कि प्राचीन शिव मंदिर के जीर्णोद्वार के दौरान जैसे ही शिवलिंग को जमीन से हटाया गया तो वहां से अचानक छोटे छोटे सांप निकलने लगें। लोगों ने इस घटना को चमत्कार मान इसको चारों और फैला दिया।

शिवलिंग के नीचे से निकली सांपो की सेना

शिवालयImage source:

असल में हाथरस के थाना चंदपा के गांव खेड़ा करसोली में एक युवक की तबियत कुछ समय पहले अचानक ही खराब हो गई थी। तब उसने मन्नत मांगी थी कि यदि उसका स्वास्थ्य सही हो गया तो वह इस प्राचीन मंदिर का जीर्णोद्वार कराएगा। समय के साथ जब उसकी तबियत सही हो गई तो उसने अपने किये वादे को पूरा करने के लिए मंदिर का जीर्णोद्वार कराना शुरू कर दिया।

इस बीच जब शिवलिंग को उसके स्थान से हटाया गया तो अचानक ही जमीन से सांप निकलने लगें और यह सैकड़ों की संख्या में थे। इस घटना ने सभी लोगों को हैरान कर दिया। घटना के साथ लोगों की आस्था भी जुड़ गई और लोगों ने सांपो को दूध पिलाना शुरू कर डाला। इस प्रकार यह घटना हाथरस के लोगों के लिए आश्चर्य का कारण बन गई थी।   

To Top