पति आए घर लेट तो ऐसे सिखाएं उन्हें सबक

शादी के बाद पति पत्नी का प्यार धीरे-धीरे कम होता जाता है, जहां शादी के शुरुआती दिनों में पति रोजाना घर पर समय से आया करते थे, वहीं शादी के कुछ साल हो जाने के बाद पति का घर आने का समय ही भी बदल जाता है और वह लेट घर आने लगता है। अगर आपके पति भी इस तरह की आदत बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप इन तरीकों से अपने पति की आदत को संभाल सकती हैं।

1 उन्हें जिम्मेदारियों का एहसास दिलाएं
अगर आपके पति भी घर रोज लेट आते हैं तो ऐसे में पहले आप उन्हें प्यार से समझाएं। उन्हें यह बताएं कि परिवार के प्रति उनकी क्या-क्या जिम्मेदारियां हैं। उन्हें यह बताए कि घर में आप और बच्चे अकेले रहते हैं। उन्हें प्यार से यह बात समझाएं कि उन्हें बच्चों के लिए भी समय निकालना चाहिए।

2 लड़े नहीं प्यार से उनसे बात करें
अगर आपके पति का रात को घर देर से आना, काफी समय से बना हुआ है तो ऐसे में आप उनसे इस बात पर बहस ना करें, आप चाहें तो उनसे घर लेट आने की वजह पूछें। इस बात को करते हुए एक बार भी उनसे ऊंची आवाज में बात ना करें और बिना लड़े ही उन्हें इस बात को समझाएं कि घर लेट आने से उनकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

Husband-wife1Image Source:

3 उन्हें समझाएं कि दोस्तों के साथ कम रहें
आप अपने पति को यह भी समझा सकती हैं कि दोस्तों के साथ रहने से उनकी निजी लाइफ पर काफी फर्क पड़ेगा। दोस्तों के साथ समय बिताए, लेकिन इसके लिए एक सीमित समय रखें। उन्हें समझाए कि पहले उनका परिवार महत्वपूर्ण है और उसके बाद ही बाहर दोस्ती निभाए।

4 आखिर में अंगुली को टेढ़ा करें
अगर आपके बार-बार समझाने पर भी आपके पति आपकी बातों पर गौर नहीं कर रहे हैं तो ऐसे में आप अपनी अंगुली टेढ़ी कर लें। आप भी एक दो दिन देर रात तक घर आएं और इन दिनों अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं। ऐसा करने से उन्हें आपका दर्द जरूर समझ आएगा।

To Top