जानिए कैसे लाएं रिश्तों में ताज़गी

0
478

कई बार हमको लगता है की सामने वाले को हमारे प्यार का अहसास होगा ही, इसलिए हम कभी भी अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास नहीं करवा पाते। इस वजह से कभी-कभी हमारे संबंधों में दूरियां आ जाती हैं। ऐसे समय में हम लोगों को चाहिए की हम पहले जैसा बनने की कोशिश करें और वही सब करें जो हमारे पार्टनर को पसंद हो। हम कुछ ऐसे तरीकें बता रहे हैं जो आपके रिश्ते में नई ताजगी ला देंगे।

आइये जानते हैं कैसे हम अपने रिश्तों में ला सकते हैं नई ताजगी-

1- मिलकर करें परेशानियों को हल –

कई बार कोई बात यदि आपके पार्टनर को अंदर ही अंदर परेशान करती रहती है तो आप उनके चहरे के भावों को पहचाने और उनसे उस बात के बारे में पूछें और साथ में परेशानी का हल निकालें। यकीन मानें की यह तरीका आपके और आपके पार्टनर के बीच में एक नयापन लायेगा। इस तरीके का इस्तेमाल कर के आप अपने पार्टनर को जता भी सकते हैं की आप उनकी बातों को बिना कहें भी समझ सकते हैं।

1Image Source: http://images.onlymyhealth.com/

2- एक-दूसरे की पसंद को जानें –

कई बार हम चाहते हैं की हमारा पार्टनर हमारे लिए कुछ खास करे, लेकिन पार्टनर को आपकी अपेक्षाओं का पता नहीं होता इसलिए आप एक लिस्ट तैयार करें। इसमे आप अपनी अपेक्षाएं लिखें और एक ऐसी ही लिस्ट अपने पार्टनर से भी तैयार करवाएं। हफ्ते के लास्ट दिन एक-दूसरे की लिस्ट को चेंज कर आप एक दूसरे को सप्राइज करें। इस प्रकार से आप एक-दूसरे की पसंद और नापसंद को जान पाएंगें।

3- प्यार को हमेशा जताएं –

2Image Source: http://media2.intoday.in/

किसी भी रिश्ते में विश्वास को पैदा करने का काम होता है प्यार का। प्यार ही दोनों के रिश्ते को विश्वास की डोर में बाधता है। इसलिए जरूरी है की आप अपने प्यार को समय-समय पर जताते रहें। “आई लव यू” का एक नोट लिखकर छोड़ना या फिर कोई गुलाब देना भी प्यार जताने का अच्छा जरिया है। अपने पार्टनर का हाथ अपने हाथ में लेकर उसकी आंखों में देखते हुए साथ गुजारे पिछले समय की बात करें। इस प्रकार यह प्रयोग आपके रिश्ते में नई ताजगी ले आयेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here