_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/husband-asks-for-divorce-after-seeing-these-pictures/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/husband-asks-for-divorce-after-seeing-these-pictures/wife-pic1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

लव मैरेज के लिए मां बाप को इन टिप्स से मनाएं

आज लोगों की मानसिकता कितनी भी बदल गई हो लेकिन फिर भी मां-बाप आज भी अपने बच्चों की लव मैरेज कराने से हिचकते है। जिसके चलते आज के युवा के लिए अपने मां-बाप को मनाना बेहद मुश्किल हो गया है। इस जमाने में भी अपनी पसंद के लाइफपार्टनर से शादी करना एक बहुत मुश्किल टास्क है। मां-बाप को अपने बच्चे, बच्चे ही लगते है उन्हें लगता है इस मामले में बच्चों की नहीं सुननी चाहिए। आजकल युवा भी बगावती तेवर अपना लेते है और घर में तू तू-मैं मैं शुरु हो जाती है। ऐसे में आपको लव मैरेज की बात छेड़ने से पहले इन बातों का जरुर ध्यान रखना चाहिए। इस खास बातों को ध्यान में रखने से परिवार को मनाने का रास्ता थोड़ा आसान हो जाता है।

• परिवार में आप जिसको अपना सबसे ज्यादा करीबी मानते है सबसे पहले उन्हें जाकर अपनी पसंद बताएं। खासकर उन्हें जरुर मना लें जिनकी घर में बातों का ज्यादा प्रभाव पड़ता है। ये शख्स आपके मिशन में काफी मदद कर सकता है।

how to convince your parents for love marriage1Image Source:

• ये बेहद खास टिप होती है और इसे जरुर अजमाना चाहिए। पहले अपने पार्टनर को एक अच्छे दोस्त के रूप में अपने पैरेंट्स से मिलवाएं। इस तरह से आपके पार्टनर और पैरेंट्स के बीच में बॉन्डिंग की शुरुआत हो सकती है। जब वो आपके पार्टनर को पसंद कर लें तो धीरे-धीरे उसके बारे में बताना शुरू करें।

• मौके-मौके पर अपने अच्छे दोस्त के बारे में अपने पैरेंट्स से शेयर करें। खासकर उनकी तारीफ उनके सामने रखें इस तरह से आपके मां-बाप को हिन्ट मिलेगा कि आप उन्हें पसंद करते है जो कि एक अच्छा संकेत है।

how to convince your parents for love marriage2Image Source:

• इन मामलों में धैर्य रखना बहुत जरुरी होता है क्योंकि हो सकता आपके पैरेंट्स आपके इशारे को समझते हुए भी नजरअंदाज कर दें लेकिन आप अपने मिशन में हार मत मानिएगा क्योंकि वो कभी न कभी आपकी बात को समझेंगे। आखिर वो आपके मां-बाप है।

• जब आपके मां-बाप आपकी बातों को समझ जाए तो हो सकता है कि वो लव-मैरेज के खिलाफ खड़े हो जाएं। ऐसे में बेहतर रहेगा कि आप उन्हें सफल शादियों के उदाहरण पेश करें।

 

Most Popular

To Top