होली की यादें- बॉलीवुड हस्तियों के होली के किस्से

0
575

होली के मौके पर आज हम आपको बता रहें हैं की बॉलीवुड स्टार्स कैसे होली मनाते हैं और होली के बारे में उनके विचार क्या हैं। इसलिए जानें बॉलीवुड हस्तियों की होली की कुछ यादें उन्हीं की जुबानी।

होली एक ऐसा त्यौहार है जिसको भारत में सभी मिलकर मनाते हैं। इस दिन सब लोग अपने गिले-शिकवे भूलकर एकसाथ साथ होली खेलते हैं। आज से कुछ समय पहले बॉलीवुड में अभिनेता और निर्माता राज कपूर के “कपूर स्टूडियो” की होली बहुत महशूर थी और आज अभिनेता अमिताभ के बंगले पर होने वाली होली बहुत मशहूर मानी जाती है। यूं तो बॉलीवुड से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति होली मनाता है पर आज हम आपको बॉलीवुड से जुड़े कुछ मशहूर लोगों की होली की यादें बता रहें हैं खुद उन्हीं की जुबानी।

1- शाहरुख खान-

maxresdefaultImage Source :https://i.ytimg.com/

शाहरुख़ खान का कहना है की “मेरे लिए होली का त्यौहार उतना ही खास है जितना की ईद। मेरी वाइफ का यह फेवरेट त्यौहार है। दिल्ली मैंने हर प्रकार की होली मनाई है भांग से लेकर आयल पेंट और मिट्टी तक सब कुछ मैंने खूब एंजॉय किया है। फिल्मों में आकर मैं अब शराफत वाली होली खेलता हूं, हर साल किसी न किसी के घर होली की पार्टी होती है हम सब वहां जाते हैं” ।

2- कपिल शर्मा-

Kapil-Sharma-2Image Source :http://www.revertown.com/

कपिल कहते हैं की “मेरे लिए होली का त्यौहार उस समय सबसे ज्यादा खास था जब मेरे पापा जिन्दा थे, मैं हमेशा उनके साथ होली खेलता था। पापा मुझसे ज्यादा मजाकिया थे। आज अगर पापा जिन्दा होते तो मेरी कामयाबी को देखकर कितने खुश होते, आज मैं उनके साथ एक भी होली मना लेता तो मेरा जीवन सफल हो जाता। मेरी प्रोफेशनल होली सबसे ज्यादा यादगार वह रही, जब मैंने “कॉमेडी नाइट विद कपिल” के सेट पर पूरी यूनिट के साथ होली खेली थी “।

3- सुनील शेट्टी-

shekhar-suman_sunil-shetty__586848Image Source :http://i.bollywoodmantra.com/

सुनील का कहना है “फिल्मों में आने से पहले मैं बहुत खुराफाती और शैतान टाइप का था और मेरा साथ देते थे मेरे चाचा, जो की उम्र में मुझ से थोड़े ही बड़े थे। एक बार होली पर हम दोनों ने रंग में बाल साफ़ करने वाली क्रीम मिला दी थी, जिससे बहुत से लोगो के बाल साफ हो गए थे। आज मैं होली शराफत से मनाता हूं, पर आज भी वह घटना याद आती है तो मेरी हंसी नहीं रुकती है।

4- अभिषेक बच्चन-

amitabh-bachchan_650_032213035706Image Source :http://media2.intoday.in/

अभिषेक कहते हैं की “होली मेरा फेवरेट त्यौहार है, जब मैं फिल्मों में नहीं आया था तब मैं होली में बहुत मस्ती करता था। उस समय मेरे पिता द्वारा अपने घर पर रखी गई होली मेरी सबसे यादगार होली है, आज मैं अराध्या के साथ होली खेलता हूं और उसको भी मेरे साथ होली खेलने में बहुत मज़ा आता है”।

5- जॉनी लीवर-

johnny-leverImage Source :http://funkyview.com/

जॉनी लीवर का कहना है की “फिल्मों में आने से पहले मैं बहुत शरारती था और चौल में रहता था, होली आने पर सब लोग मुझ पर ही निर्भर होते थे क्योंकि मुझे ही पता होता था इस बार किस का कौन सा सामान चुराकर होली पर जलाना है। एक बार हमने एक बुड्ढे की खाट को चुरा कर होली पर जला डाला था, असल में वह बुड्ढा अपनी खाट को मैदान में इस प्रकार से लगा कर सोता था की हम बच्चे वहां क्रिकेट न खेल सकें। हम उसको खाट हटाने को बोलते थे तो वह हमें गालियां देता था इसलिए हमने उसकी खाट जलाने का निर्णय लिया। अपनी खाट को होलिका की आग पर जलता हुआ देख कर उसने हमें बहुत गालियां दी। आज भी मैं उस बात को याद करता हूं तो मेरी हंसी छूट जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here