_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/water1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

‘हिटमैन’ का शतक गया बेकार, फिर मिली हार

india-vs-australia-second-odi-at-brisbane2

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाले पांच मैचों के दूसरे वन डे को भी आस्ट्रेलिय़ा के कंगारुओं ने अपने नाम कर लिया है। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होने वाले दूसरे वन डे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के आगे 309 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसको ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

india-vs-australia-second-odi-at-brisbaneImage Source:

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने दूसरे वन डे को जीतने के मकसद से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में भी शानदार सेंचुरी लगाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और शॉन मार्श ने अपनी पारी को काफी संभलकर तरीके से खेला। दोनों ने अर्धशतक जमाते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जैसा कि सबको पता है कि ऑस्ट्रेलिया ने महज 23 ओवर में ही 135 रन बना लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया पर भारत को अपनी पहली सफलता 25वें ओवर में मिली। जब रविन्द्र जडेजा की गेंद पर अंजिक्य रहाणे ने फिंच का जबरदस्त कैच लपका। जिसके बाद मार्श का साथ देने कप्तान स्टीवन स्मिथ मैदान पर उतरे। 28वें ओवर में इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को झटका देने का एक बेहतरिन मौका गंवाया। जब इशांत शर्मा की गेंद पर स्लिप में मनीष पांडे ने मार्श का कैच टपका दिया। यही नहीं इससे पहले इशांत ने भी जडेजा की गेंद पर फिंच को जीवनदान दिया था।

india-vs-australia-second-odi-at-brisbane1Image Source:

30वें ओवर में इशांत ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई, जब मार्श उनकी एक उठती हुई गेंद को खेलने में गलती कर गए और विराट कोहली ने आसान सा कैच लपक लिया। मार्श 71 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद स्मिथ का साथ देने जार्ज बैली मैदान पर आए। दोनों की जोड़ी काफी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रही थी, लेकिन 41वें ओवर में उमेश यादव ने स्मिथ को बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। स्मिथ ने 47 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। स्मित के बाद बैली का साथ देने फिर मैक्सवेल आए।

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। भरत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। जिसके बाद विराट कोहली ने 59 और अंजिक्य रहाणे ने 89 रन बनाए थे। इस सीरीज में रोहित के कैरियर का यह 10वां शतक था।

india-vs-australia-second-odi-at-brisbaneImage Source:

Most Popular

To Top