जानिए क्यों इस बच्ची को मॉनस्टर के नाम से पुकारते हैं लोग

आजकल कब कौन सी बीमारी से ग्रस्त हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता, ठीक इसी तरह से फिलीपींस की यह छोटी सी बच्ची एक अजब सी बीमारी की शिकार हो गई हैं। बता दें कि इस बच्ची की उम्र सिर्फ 4 साल है। इतना ही नहीं इस बीमारी के कारण इस नन्ही सी जान को दैत्य के नाम से भी पुकारा जाता है। जब घर वाले बच्ची को डॉक्टर के पास लेकर गए और उसकी बीमारी के बारे में जानने की कोशिश की तो डॉक्टर्स ने बताया कि बच्ची को ब्रेन हार्निया हुआ है, जिसके कारण उसके नाक काफी बड़ी हो गई है।

brainimage source:

इस बच्ची की मां से बातचीत करके यह पता लगा कि मां को बच्ची के जन्म के बाद यह अहसास हुआ कि उसकी बच्ची रोती नहीं है। बेटी की इस परेशानी को देखते हुए मां भी काफी रोने लगी। मां ने बताया कि उन्होंने अपनी बच्ची के इलाज के लिए कई बड़े-बड़े अस्पतालों के चक्कर काटे, लेकिन कहीं से कोई भी मदद ना मिली।
मासूम के मां बाप ने बताया कि उन्हें हाल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कुछ ऐसे डॉक्टर्स की टीम के बारे में पता चला, जो इस तरह की बीमारी को ठीक कर सकते हैं। उन्हें इसकी जानकारी चिल्ड्रन फर्स्ट फाउंडेशन ने दी। इस संस्था ने बच्ची का ट्रिटमेंट करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलिया बुला लिया और बच्ची की सर्जरी करके उसे इस समस्या से पूरी तरह से ठीक भी कर दिया। अब बच्ची सामान्य बच्चों की तरह बर्ताव कर सकती है।

To Top