आ गया आपके इशारों के साथ चलने वाला सूटकेस

0
297

आप जब कई बार सफर पर जाने की सोचते होंगे तो सबसे पहले आपके दिमाग में सामान से भरा भारी भरकम सूटकेस उठाने का ख्याल जरूर आता होगा। जो उठाने से पहले ही सिर्फ सोचने में ही लोगों को काफी थका-थका सा बना देता है, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा सूटकेस लेकर आए हैं जिसको ना तो आपको पकड़ने की जरूरत पड़ेगी और ना ही उठाने की। इस सूटकेस की सबसे खास बात यह है कि यह सूटकेस आपके इशारों पर काम करेगा। अब आप सोच रहे होंगे कि हम मजाक कर रहे हैं, लेकिन यह मजाक नहीं बल्कि सच है। इजरायल के एनयूए रोबोटिक्स के वैज्ञानिकों ने लोगों को भारी भरकम सूटकेस उठाने की समस्या से निजात दिलाने के लिए ऐसे अनोखे सूटकेस का निर्माण कर लिया है। यह सूटकेस सच में आपके इशारे पर आपके साथ-साथ रहेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=khOH25NH1EU

Video Source:

एनयूए रोबोटिक्स संस्थान के मुताबिक इस सूटकेस में कैमरा, सेंसर और ब्लूटूथ लगा हुआ है। यह यूजर्स के स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद उनके निर्देशों का पालन करता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह सूटकेस इतना ज्यादा स्मार्ट है कि अगर किसी अंजान शख्स ने इसे छूने की कोशिश भी की तो इसमे अलार्म बजना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा अगर कोई इस सूटकेस को चोरी या छीनने की कोशिश करेगा तो इसका अलार्म और भी जोर-जोर से बजने लगेगा। साथ ही इस सूटकेस को अपने साथ ले जाने से आपको अपने मोबाइल चार्जिंग आदि की समस्या भी नहीं होगी। इस सूटकेस में एक यूएसबी सॉकेट लगा हुआ है जिससे आप अपने टैबलेट और मोबाइल को चार्ज भी कर सकते हैं।

Here comes up a suitcase drives with your willImage Source:

आपको बता दें कि इस सूटकेस का वजन सिर्फ 1.5 किलो है, जिसे आसानी से उठाया भी जा सकता है। यह सिर्फ प्लेन सर्फेस पर ही चल सकता है। हालांकि इसे दूसरी जगहों जैसे सीढ़ियों पर चलाने के लिए, साथ ही और नए फीचर जोड़ने के लिए वैज्ञानिक इस पर काम कर रह हैं। वैसे यह सूटकेस लगभग अगले साल तक लोगों के बीच पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here