छोटी उम्र में ही 193 देश घूम चुका है यह शख्स

आपने अक्सर लोगों के मुंह से यह कहते सुना होगा कि हम दुनिया घूमना चाहते हैं, लेकिन हम में से काफी कम लोग ही ऐसे होते हैं जो अपने देश के अलावा किसी अन्य देश में घूमने के लिए गए होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि महज 28 साल की उम्र में 193 देशों का सफर कर चुका है। इस लड़के का नाम हेनरिक जेपीसेन है जो कि डेनमार्क के रहने वाला है।

आपको बता दें कि हेनरिक जेपीसेन 17 साल की उम्र से सभी देशों में घुम रहे हैं। वह सबसे पहले इजिप्ट गए जिसके बाद उन्होंने यह सिलसिला जारी रखने के बारे में सोचा। इन सभी जगह घुमने में उन्होंने कम से कम खर्चा किया है।

हेनरिक ने 200 एयरलाइंस में 900 बार सफर किया और वह हर बार एयरपोर्ट के सबसे करीब होटल में स्टे करते हैं। पिछले साल उन्होंने अपने कम से कम 9 पासपोर्ट बदले ताकि उनका मिशन पूरा हो जाए। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें यह सारी प्ररेणा एक ट्रेवल शो से मिली थी।

henrik-jeppesen1Image Source:

आपको बता दें कि हेनरिक भारत में पूरे एक महीने रुके। इस दौरान वह दिल्ली, कोलकाता, कश्मीर, गोवा, मुंबई, जयपुर, बेंगलूरु समेत कई और शहरों में भी घुमें। हेनरिक ने कहा कि ट्रेवल करने के लिए अपने साथ कम से कम समान लेना चाहिए और इसी के साथ आपको एयरलाइन्स के सस्ते ऑफर्स की तलाश भी करनी चाहिए। हेनरिक ने यह भी बताया कि अगर आप सस्ता सफर करना चाहते हैं तो ऐसे में आप गाड़ियों से लिफ्ट भी ले सकते हैं।

To Top