‘छम्मा छम्मा गर्ल’ उर्मिला मातोंडकर का बर्थ डे

0
552

90 के दशक की सबसे फेमस और बिंदास अभिनेत्री, साथ ही बॉलीवुड की छम्मा छम्मा गर्ल उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन है। आज के वक्त में बेशक उर्मिला ने बॉलीवुड से थोड़ी दूरी बना ली हो, लेकिन उर्मिला की लाइफ का एक दौर वो भी था जब लोग इनकी एक झलक पाने के लिए बेकरार रहते थे। उर्मिला की अदा और मुस्कुराहट को लेकर लोग इतने दिवाने थे कि उनको देखने के लिए घंटों लाइन में लगे रहते थे।

4 फरवरी 1974 को मुंबई के एक सामान्य मराठी परिवार में उर्मिला का जन्म हुआ था। उन्होंने बचपन में ही अभिनय के क्षेत्र में कदम रख दिया था। साल 1980 में आई फिल्म कलयुग में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था। वहीं, 1983 में आई फिल्म मासूम में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ उर्मिला ने उनकी बेटी का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं उर्मिला ने फिल्म में अपना करियर बनाने से पहले टीवी की दुनिया में भी काम किया है। उन्होंने बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत फिल्म नरसिम्हा से की जो 1991 में आई थी, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान फिल्म रंगीला से ही मिली। इस फिल्म से वो हजारों दिलों पर राज करने लगी थीं।

1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘दौड़’, ‘मस्त’, ‘भूत’, ‘जंगल’ आदि कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं इसके बाद तो उन्होंने कई सारे अवॉर्ड भी जीते। उन्हें ‘प्यार तूने क्या किया’ फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है। वैसे कम ही लोग यह जानते हैं कि उर्मिला एक बहुत अच्छी गायिका भी हैं। उन्होंने आशा भोंसले के साथ एक एलबम में गाना भी गाया है। इतना ही नहीं वो एक अच्छी डांसर भी हैं। उर्मिला ने काफी सारी फिल्मों के लिए आइटम नम्बर भी किये हैं।

2Image Source: http://1.bp.blogspot.com/

बेशक आज उर्मिला फिल्मों में नजर नहीं आती हैं, पर आज भी उनके हुस्न के हजारों दिवाने हैं जो उनकी एक झलक पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here