रेसलर मो. दानिश हैं हनुमान भक्त, करेंगे हनुमान का रोल

0
369

स्टार प्लस पर आजकल ‘सिया के राम’ सीरियल काफी पॉपुलर हो रहा है। हर रोज उसे देखने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। जिससे ये साफ हो जाता है कि लोगों में आज भी रामायण के प्रति कितनी आस्था है तभी तो ऐसे धार्मिक कार्यक्रम इतनी पॉपुलरिटी पा रहे हैं। वहीं अगर आप भी सिया के राम सीरियल देखते हैं तो आपको भी पता होगा कि इसमें जल्द अब हनुमान की एंट्री होने वाली है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस सीरियल में कौन हनुमान के रूप में एंट्री करने वाला है। अगर नहीं तो आज हम आपको उसके बारे में बता देते हैं।

PCTV-6363-hl-(1)Image Source :http://media1-starag.startv.in/

लेकिन उससे पहले आप ये जान लें कि अब तक टीवी पर आने वाले रामायण और अन्य सीरियलों में हनुमान का रोल हमेशा रेसलर ही निभाते आए हैं। रामानंद सागर के रामायण में भी दारा सिंह ने हनुमान का रोल निभाया था, जो कई बार रेसलिंग में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ऐसे में अबकी बार भी यह लाजमी है कि इस सीरियल के लिए भी किसी रेसलर को ही चुना गया होगा। तो बता दें कि ‘सिया के राम’ सीरियल में हनुमान का रोल निभाने के लिए बिहार के सीवान जिले के रेसलर को चुना गया है, जो बस कुछ दिन में इस सीरियल में हनुमान के रूप में एंट्री करेंगे।

5_1459450246Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें अलग बात क्या है तो बता दें कि हनुमान के रोल के लिए रेसलर दानिश अख्तर सैफी को चुना गया है, जो खुद एक हनुमान भक्त हैं। आपको यह जानकर हैरानी भी होगी कि दानिश नॉनवेज को हाथ तक नहीं लगाते। जिसका कारण यह है कि वह रोज हनुमान चालिसा का पाठ करते हैं। वहीं दूसरी ओर वह जिस फील्ड से जुड़े हैं वहां पर हनुमान का आदर्श माना जाता है। वैसे दानिश के बारे में बता दें कि उनका चयन डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए हो गया था, लेकिन वीजा की दिक्कतों की चलते वह उसमें शामिल नहीं हो पाए। ऐसे में अबकी बार जब उनको मौका मिलेगा तो वह यूएस जाकर रिंग में अपना दम जरूर दिखाएंगे।

14_1459450244Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

दानिश के अनुसार ‘सिया के राम’ सीरियल के डायरेक्टर निखिल सिन्हा ने उनको रेसलिंग मैच में देखकर हनुमान का रोल ऑफर किया था। उन्होंने सपने में भी कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन अब वह अपनी एक्टिंग सुधारने की भरपूर कोशिश में जुटे हैं। जैसा कि हमने बताया कि वह हनुमान भक्त हैं। ऐसे में वह हनुमान के रोल को अपने लिए काफी स्पेशल मान रहे हैं।

बता दें कि उनके रोल के लिए शूटिंग हैदराबाद में शुरू हो चुकी है। शो के मेकर्स ने उनके लुक्स पर काफी ज्यादा काम किया है। उनकी 55 इंच की छाती है। साथ ही 28 इंच के बाइसेप्स के अलावा उनकी हाइट 6.6 फुट है और उनका वजन 130 किलो है। उनके दिन की शुरूआत सुबह सात बजे उठकर फ्रूट सलाद से होती है। वह पूरे दिन में 5 लीटर दूध, 500 ग्राम ड्राइ फ्रूट्स और 500 ग्राम घी खाते हैं। इसके अलावा वह लंच में दाल, चावल, पनीर और सलाद लेते हैं और करीब रोजाना 6 से 8 घंटे कसरत करने में बिताते हैं।

बता दें कि दानिश अख्तर द ग्रेट खली को अपना गुरु मानते हैं। साथ ही उनके और संग्राम जैसे मशहूर रेसलर्स के साथ वह काम भी कर चुके हैं। इसके अलावा हनुमान के रोल में सेलेक्ट होने को वह हनुमान का आशीर्वाद बताते हैं।

6_1459450245Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here