इस औरत के जज्बे को सलाम

0
879

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, कि किसी के वक्त को बदलने में ज्यादा समय नहीं लगता है। इंसान को कभी भी अपने पैसे या किसी भी दूसरी चीज पर घमंड नहीं करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि किसका वक्त कब बदल जाएं, कुछ कहा नहीं जा सकता है।

कुछ ऐसा ही गुड़गांव में रहने वाली एक महिला के साथ भी हुआ, जो इन दिनों अपने घर की हालत सुधारने के लिए सड़क पर छोले कुल्चे का ढेला लगाकर बैठी हुई है। जी हां, अगर आपको यकीन नहीं आता है तो आप खुद गुड़गांव जाकर इस महिला को छोले कुल्चे बनाते हुए देख सकते हैं। यह महिला आपसे ऑर्डर इंग्लिश में बात कर लेगी। इतना ही नहीं, आपको बता दें कि इस महिला के पास तीन करोड़ का बंगला और दो महंगी गाड़ियां भी हैं। इस महिला का नाम उर्वशी यादव है।

urvashi yadav,gurgaon,Gurugram,1Image Source:

आप सोच रहें होंगे कि इतना सबकुछ होने के बावजूद भी यह महिला क्यों छोले कुल्चे बेच रही हैं। तो हम आपको बता दें कि उर्वशी ने हाल में शिक्षक की नौकरी छोड़ यह काम इसलिए शुरू किया क्योंकि उनके पति का हाल में एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनके कुल्हे बुरी तरह घायल हो गए, डॉक्टरों ने बताया कि सर्जरी के लिए कई सारे पैसों की जरूरत होगी, जिस कारण उन्होंने इस काम के लिए खुद को तैयार किया। उर्वशी ने बताया कि उनके बच्चे महंगे स्कूल में पढ़ते हैं, जिस कारण उन्हें अपना घर चलाने के लिए यह काम शुरू करना पड़ा।

urvashi yadav,gurgaon,Gurugram,2Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here