भारत में मिले एलियंस आने के पुख्ता सबूत, जानें इस स्थान के बारे में

0
401

 

आज लोग एलियंस की खोज में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर एलियंस के धरती पर आने के सबूत भारत में मिले हैं। जी हां, आज अमेरिका रूस सहित भारत के कई बड़े देश एलियंस की खोज में जुटे हुए हैं तथा धरती पर उनके आने के सबूतों की समीक्षा कर रहें हैं, पर भारत एक ऐसा देश है जहां पर एलियंस के आने के सबूत पुख्ता तौर पर मिले हैं और ये सबूत कुछ ऐसे हैं जिनको देखकर सभी लोग चकित हो गए हैं। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं इस पूरे प्रकरण के बारे में।

भारत के छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर से 50 किमी दूर “राजिम” नामक स्थान पर पुरातात्विक खुदाई की शुरुआत हुई और यह खुदाई वरिष्ठ पुरातत्वेत्ता पद्मश्री डॉ. अरुण शर्मा के दिशा निर्देशन में हुई। इस खुदाई में टेराकोटा की मूर्तियां मिली जो की एलियंस की शक्लों से मिलती हैं। इस मूर्तियों की जांच कर डॉ. अरुण ने बताया कि राजिम एक बड़ा क्षेत्र रहा है और हो सकता है कि प्राचीन समय में इस स्थान पर एलियंस आते जाते रहें हों। उस समय जैसे दिखाई पड़ते थे वैसी ही आकृति की कुछ प्रतिमाएं राजिम की खुदाई में मिली है, जो की आज से करीब 2600 वर्ष पुरानी हैं।

Image Source:

आपको जानकारी के लिए हम बता दें कि भारतीय पुरातत्व विभाग की ओर से राजिम में 2 मार्च से खुदाई का कार्य प्रारम्भ हो चुका है और इस खुदाई में टेराकोटा से बने एलियंस हेड मिले हैं, जिनको देख कर यही अनुमान लगता है कि इस स्थान पर प्राचीन समय से एलियंस की आवाजाही रही थी। शायद उस समय के लोगों के बीच में भी ये एलियंस आते जाते रहें थे। खैर, 2 मार्च से शुरू हुई यह खुदाई 30 सितंबर तक चलेगी और इस बीच जमीन से एलियंस के कई अन्य राज खुलने की संभावना है। अब देखना यह है कि आखिर छत्तीसगढ़ की जमीन अपने अंदर से एलियंस के क्या-क्या राज बाहर निकालती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here