गूगल जल्द ही मार्केट में उतारेगा फ्लाइंग कार

गूगल

सड़को पर गाड़ी चला रहा शख्स अगर किसी समस्या से सबसे ज्यादा परेशान है तो वह है जाम की। वैसे जाम की परेशानी सिर्फ हमारे देश में ही नही है बल्कि यूरोपियन देशों में भी यह समस्या देखी जी है। ऐसे में जाम के बीच अटका हर शख्स यही सोचता है कि काश उनकी गाड़ी उड़ सकती और वह अपनी गाड़ी को इस जाम में से उड़ा कर ले जाते। वैसे आपको बता दें कि जितनी तेजी से इंसानी तकनीक ने उन्नति की है उसके आगे अब ये सोच भी मात्र कल्पना न रहकर बहुत जल्द हकीकत बनने जा रही है। दुनिया की कई बेहतरीन ऑटो मोबाईल कंपनियां फ्लाइंग कार बनाने में जुटी है। इसी क्रम में गूगल के सह संस्थापक लैरी पेज ने एक स्टार्टअप प्रोजैक्ट किटी हॉक के साथ मिलकर उड़ने वाली कार बना ली है। इस कार का नाम फ्लायर रखा गया है।

बेहद आसानी से उड़ती है फ्लायर –

बेहद आसानी से उड़ती है फ्लायर Image source:

इस खबर के बारे में जारी की गई रिर्पोट में बताया गया कि बहुत जल्द इस नई कार की टेस्ट ड्राइव की जाएगी। एक बार टेस्ट ड्राइव सफल हो जाए तो इसकी बुकिंग भी शुरु हो जाएगी। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसे लेने वाले व्यक्ति को इसे चलाने के लिए किसी खास लाइसेंस की जरुरत नही होगी। इसे सिर्फ 1 घंटे की बेसिक ट्रेनिंग के बाद हर कोई उड़ा सकता है। इसे बनाने वाली कंपनी के सूत्रों से पता चला है कि इस कार को उड़ाना काफी आसान है।

ये हैं इसकी खासियतें –

ये हैं इसकी खासियतेंImage source:

इस कार को बनाने वाली कंपनी किटी हॉक के सीईओ सेबेस्टियन थ्रुन का कहना है कि अभी इस कार की गति महज 20 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा है लेकिन आने वाले समय में इसकी गति को बढ़ा कर 50 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक कर दिया जाएगा। यह कार 10 फीट की उंचाई पर उड़ कर 32 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है। हालांकि अभी इसका जमीनी प्रशिक्षण होना बाकि है, लेकिन फिलहाल इसे लास वेगास की झील पर उड़ाया जा रहा है।

To Top