बॉलीवुड में ‘फ्लॉप’ एक्ट्रेस को गूगल ने दिया करोड़ों का ऑफर

मयूरी कांगो

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर रहकर सितारों की जिंदगी बनती और बिगड़ती रहती है जिन्हें फिल्मों से सफलता मिलती है वो असमान को छू जाते है और जो लोग असफल रहते है वो गुमनाम जिंदगीं में कहीं खो जाते है। ऐसी ही 90s की फिल्म ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस मयूरी कांगो का नाम आपको याद होगा। कई फिल्मों में काम करने बाद मिली असफलता पाकर उन्होनें ये जगह छोड़ दी। और अब वो गूगल इंडिया के साथ अपनी नई पारी की शुरूआत करने जा रही हैं। मयूरी ने बतौर इंडस्ट्री हेड, गूगल इंडिया ज्वाइन किया है। मयूरी इससे पहले डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं।

आईआईटी कानपुर से कर चुकीं पढ़ाई

 

आईआईटी कानपुर से कर चुकीं पढ़ाई

मयूरी कांगो नें अपने कैरियर की शुरूआत एक्टिंग से की थी। लेकिन उनको ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी। बाद में वो अमेरिका शिफ्ट हो गईं। उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए करने के बाद इस क्षेत्र में करियर बनाया।

1995 में किया था डेब्यू

1995 में किया था डेब्यू

मयूरी कांगो नें 1995 में फिल्म नसीम’ से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 1996 में आई फिल्म ‘पापा कहते हैं’ के गाने ‘घर से निकलते ही.. कुछ देर चलते ही, रस्ते में है उसका घर’ में मिली शोहरत नें मयूरी को युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बना दिया। हालांकि उनका करियर बहुत लंबा नहीं चल सका।

2003 में चली गईं अमेरिका

2003 में चली गईं अमेरिका

मयूरी कांगो ने अजय देवगन, बॉबी देओल, अरशद वारसी जैसे बड़े चेहरों के साथ काम किया लेकिन उनका करियर यहां ज्यादा दिन तक टिक ना सका। उन्होंने ‘नसीम’, ‘पापा कहते हैं’, ‘होगी प्यार की जीत’, जैसी फिल्मों में काम करने के बाद टीवी पर नरगिस, थोड़ा गम थोड़ी खुशी, डॉलर बाबू और किट्टी पार्टी सीरियल में भी काम किया। फिल्मों के बाद टीवी पर भी उनको नाकामयाबी ही हाथ लगी। 2003 में मयूरी ने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी की और अमेरिका शिफ्ट हो गईं। मयूरी का अब 8 साल का बेटा ‘कियान’ भी है।

To Top