‘प्रभु’ का स्पेशल वैलेंटाइन गिफ्ट

0
301

एक तरफ वैलेंटाइन वीक की खुमार, वहीं दूसरी ओर रेल मंत्री सुरेश प्रभु का रेल यात्रियों को दिया गया वैलेंटाइन गिफ्ट। जिसे पाकर अब हर प्रेमी जोड़ा झूमने वाला है क्योंकि देखा गया है कि वैलेंटाइन पर प्यार में डूबे लोग अपने प्यार, अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए किसी भी हद तक कुछ भी करने से गुरेज नहीं करते हैं। ऐसे में रेलवे मंत्री का यह तोहफा उनके वैलेंटाइन को और स्पेशल बनाने का काम कर सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर रेल मंत्री ने ऐसा क्या तोहफा दिया है तो ज्यादा सोचिए मत। आपको जानकर खुशी होगी कि रेलवे ने भारत भ्रमण या भारत दर्शन के लिए स्पेशल चार पैकेजों की घोषणा की है। जिसकी कीमत मात्र 830 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है।

रेलवे के द्वारा दिए गए ये स्पेशल चार पैकेज आपको दिल्ली और चंडीगढ़ से मिलेंगे। साथ ही जिनको दक्षिण भारत की जगहों से ज्यादा लगाव है वह इन पैकेजों का फायदा उठा सकते हैं। रेलवे के इस ऑफर के पहले पैकेज की शुरूआत 14 फरवरी को दिल्ली के सफदरजंग से होगी। जिसमें गोवा, अर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम का पद्मनाभम मंदिर, कन्याकुमारी, रामेश्वरम-रामनाथ मंदिर और तिरुपति बालाजी तक का सफर शामिल है। इसके अलावा यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी, बीना और भोपाल के रास्ते होते हुए भारत भ्रमण कराएगी।

वहीं, दिल्ली के दूसरे पैकेज की शुरूआत 16 मार्च से होकर 28 मार्च को पूरी होगी। इसमें तिरुपति बालाजी, कामाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, मैसूर और बंगलुरु तक का सफर शामिल है।

trainImage Source: http://hindi-cdn.oneindia.com/

वहीं, चंडीगढ़ के पहले पैकेज की शुरूआत चंडीगढ़ स्टेशन से 1 मार्च को होगी, जो कि 13 मार्च को पूरी होगी। इस पैकेज में लोगों को तिरुपति बालाजी, कामाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, मैसूर, और बंगलुरु में घुमाया जाएगा। वहीं यह ट्रेन अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, जयपुर, आगरा, कैंट, झांसी, बीना और भोपाल से होते हुए गुजरेगी। वहीं, चंडीगढ़ के दूसरे पैकेज में सफर चंडीगढ़ स्टेशन से 31 मार्च को शुरू होकर 13 अप्रैल को पूरा होगा। इसमें गोवा, अर्नाकुलम, पद्मनाभम मंदिर, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर और तिरुपति बालाजी तक का पूरा सफर शामिल है। इतना ही नहीं आपको जानकर खुशी होगी कि रेलवे के इन स्पेशल पैकेजों में घूमने- ठहरने से लेकर खाने, सुरक्षा और साफ-सफाई की अच्छी सुविधाएं देने का भी दावा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here