स्वीमिंग पुल से लेकर हैलीपैड तक सब हैं इस लिमोजीन कार में

लिमोजीन कार

आपने कारें तो बहुत सी देखी होंगी, मगर आज जिस कार के बारे में हम आपको बता रहें हैं। उसके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होंगे। देखा जाएं तो कार के साथ लोगों की अलग अलग भावनाएं जुड़ी होती हैं। किसी के लिए यह पैशन है तो किसी के लिए मजबूरी। इसी प्रकार कोई कार को महज एक गाड़ी समझता है तो कोई कार को रखना अपना स्टैंडर्ड मानता है। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो अपनी कार की देखभाल खुद से भी ज्यादा करते हैं, मगर ऐसे भी लोग हमारी दुनिया में हैं जो अपनी कार को हाहाकार बना डालते हैं।

आपको बता दें कि इस प्रकार की इस कार को विदेश में “लिमोजिन” कहा जाता है। ये कारें किसी ब्रांड की नहीं होती हैं बल्कि इनकी अपनी ही एक अलग क्लास होती है और लोग इनको ऑर्डर देकर कंपनी से तैयार कराते हैं। इन कारों की खासियत यह होती हैं कि इनके इंटिरियर को आप अपनी मर्जी से डिजाइन करा सकते हैं। लिमोजीन कहलाने वाली बहुत सी कारें दुनिया भर में मौजूद हैं लेकिन आज हम आपको बता रहें हैं वह दुनिया की सबसे बड़ी लिमोजीन कार के बारे में। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इस कार के बारे में।

दुनिया की सबसे लंबी है यह कार –

दुनिया की सबसे लंबी है यह कारImage source:

आज जिस लिमोजीन कार के बारे में हम आपको बता रहें हैं, उसका नाम “अमेरिकन ड्रीम” है। इस कार को 90 के दशक में निर्मित किया गया था। इसकी लंबाई 100 मीटर की है यानि आप यदि इसका एक चक्कर लगा लेंगे तो आपकी सुबह की मार्निंग वॉक पूरी हो जाएगी।

अंदर हैं सभी सुविधाएं –

अंदर हैं सभी सुविधाएंImage source:

आपको बता दें की इस कार में 2 इंजन हैं। एक आगे की ओर तथा एक पीछे की ओर। इस कार में एक स्विमिंग पूल के अलावा एक किचन, अतः एक हेली पैड भी है। इस कार में आलिशान बैडरूम भी हैं। कुल मिलाकर इसमें सुख सुविधा की सभी सुविधाएं मौजूद हैं।

यहां है यह इस समय –

यहां है यह इस समयImage source:

इस कार में 26 पहियें हैं तथा धूप सेकने के लिए इसमें सन डेक भी लगाएं गए हैं। कार में पैसेंजर तथा ड्राइवर के लिए अलग अलग केबिन भी बने हैं। वर्तमान में इस कार की हालत बहुत खस्ता है। यह अमेरिका के ही एक गोदाम में खड़ी है और इसकी छत गल चुकी है तथा शीशे टूट चुके हैं लेकिन खबर मिली है कि जल्दी ही यह एक नए लुक में सभी के सामने आने वाली है।

To Top