बेटे के जन्म के बाद करीना सेक्सी शेप में आने के लिए ले रही है यह डाइट

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर ने अभी हाल ही में पटौदी खानदान के नए वारिस को जन्म दिया है। जिसका नाम उन्होंने तैमूर अली खान रखा है। करीना की प्रेग्नेंसी से पहले के लुक और प्रेग्नेंसी के बाद के लुक में काफी परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान कुछ बातें शेयर की है जिसका उपयोग करने से आपके वजन को कंट्रोल में रखा जा सकता है। तो जानें करीना जैसी जीरों शेप फिगर पाने के लिए आपको किस प्रकार के आहार लेना जरूरी है।

image source : 

वापस चाहती हैं जीरो फिगर-
मां बनने के बाद करीना कपूर फिर से अपने काम पर वापस लौट चुकी हैं, करीना कपूर खान पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद फिर से जल्द से जल्द अपने फिगर को शेप में लाने के लिए विशेष प्रकार की डाइट लेने के बारे में सोच रहीं है, लेकिन उनकी डायटिशियन रूजुता ने उन्हें ऐसा ना करने की सख्त हिदायत दी है। उनके अनुसार करीना को फिलहाल हर चीजों को सेवन करना चाहिए।

image source : 

प्रेग्नेंसी में परांठे और पिज्जा खूब खाए-
करीना का मानना है कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान खूब परांठे और पिज्जा का सेवन किया था और इसके साथ ही सभी चीजों को एन्जॉय किया था।

प्रेग्नेंसी में ये चीजें जरूर लेना चाहिए –
पोस्ट प्रेग्नेंसी में अक्सर वजन बढ़ने और बाल झड़ने तक की समस्या ज्यादातर देखने को मिलती है, डायटिशियन रूजुता ने करीना को इसका सबसे बड़ा कारण मिनरल्स की कमी का होना बताया। इस कमी को पूरा करने के लिए आपको चावल और नारियल पानी का सेवन खूब करना चाहिए। बालों को बेहतर बनाने के लिए ड्रॉयफ्रूट्स और तिल की गजक और लड्डू को भी अपने आहार में शामिल करना चाहिए।

image source :

पोस्ट प्रेग्नेंसी लें ये डाइट-

पोस्ट प्रेग्नेंसी के दौरान अपने शरीर को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के लिए उबली हुई सब्जियां, बाजरे की रोटी, घी और बहुत सारा गुड अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए। इसके अलावा करीना ने राजमा, मसूर की दाल और छोले को खाने के बारे में बताया, जो उनकी सबसे खास डिश मानी जाती है। इसके अलावा करीना समय-समय पर उबली हुई खिचड़ी खाना नहीं भूलती है। रात में सोने से पहले करीना एक गिलास दूध का सेवन करती है। इसका अलावा कभी-कभार अपनी डायटिशियन रूजुता की सलाह लेकर एल्कोहल भी ले लेती है, जिससे सही समय पर उनकी डाइट उसी के हिसाब से बदल दी जाती है।

To Top