व्यापार को उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिए अपनाएं यह उपाय

0
378

 

आज के समय में काफी लोग व्यापार करते हैं, पर लगभग सभी लोग यह चाहते हैं कि उनके व्यापार में चार चांद लग जाएं यानी उनका व्यापार अच्छा चलने लगे, ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सरल और प्रभावशाली उपाय बता रहें हैं जिनको अपनाने से आपका व्यापार अच्छी तरक्की करने लगेगा और आपको अच्छा मुनाफा देने लगेगा। आपको हम यह बता दें कि ये सभी उपाय वास्तु के हैं और वास्तु का हमारे जीवन से प्राचीन नाता रहा है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बता रहें हैं जो की आपके व्यापार को नई ऊंचाईंयों तक पहुंचा देंगे तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1- आपके पास यदि कीमती चीजें हैं और यदि आप कुछ पैसा अपने घर में भी रखते हैं तो इन सभी वस्तुओं को आप उत्तर की अलमारी में ही रखें।

2- आपकी दुकान में बिक्री के सामान के लिए बनाए गए शो केस तथा फर्नीचर को आप उत्तर-पश्चिम दिशा में ही लगवाएं।

Image Source:

3- दुकान या ऑफिस के मालिक को हमेशा उत्तर या पूर्व की दिशा में ही बैठना चाहिए, इससे मालिक के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

4- आपके ऑफिस या फैक्ट्री का केंद्र स्थान हमेशा खाली रहना चाहिए, इसको ब्रह्म स्थान कहा जाता है। इस स्थान पर कभी भूल कर आप भारी वस्तु को न रखें।

5- आपने अपने ऑफिस के अकाउंट डिपार्टमेंट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में बनवाए तथा रिसेप्शन को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें।
ये सभी वास्तु उपाय बहुत सरल हैं, पर ये सभी काफी प्रभावशाली हैं। इनको आप अपने ऑफिस, दुकान या फैक्ट्री के लिए आसानी से अपना सकते हैं और अपने व्यापार में नई चमक को देख सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here