टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार दिखेंगी महिला अंपायर

0
308

टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आईसीसी ने भारत की मेजबानी में होने वाले इस मैच के लिए प्लेइंग कंट्रोल टीम के सदस्यों पर अंतिम मुहर लगा दी है। इस बार आईसीसी की ओर से इसमें पहली बार दो अंपायरों सहित चार महिलाओं को अधिकारी के रूप में शामिल किया गया है।

आईसीसी की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग कंट्रोल टीम की घोषणा कर दी गई है। इस प्लेइंग कंट्रोल टीम में मैच अंपायरों के एलीट पैनल में बारह और मैच रेफरियों के सात सदस्य शामिल होंगे। जिसमें अतंर्राष्ट्रीय अंपायरों के एलीट पैनल के दस सदस्यों को रखा गया है। इस श्रृंखला में हांगकांग और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले पहले मैच में भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीनाथ को रेफरी बनाया गया है।

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार दो महिला अंपायरों को भी शामिल किया गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक और न्यूजीलैंड की कैथलीन क्रॉस को शामिल किया गया है। यह दोनों पहली बार इस श्रृंखला में उतरेंगी। यह दोनों ही थाइलैंड में वर्ल्ड ट्वंटी-20 क्वालिफायर मुकाबले में अंपायरिंग कर चुकी हैं। इनमें से क्रॉस पाकिस्तान और बाग्ंलादेश के बीच होने वाले 16 मार्च के महिला टीम के मुकाबले में भारतीय अंपायर अनिल चौधरी के साथ पहली बार महिला अंपायर के रूप में अंपयरिंग करेंगी।

1Image Source: https://s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

दो दिन बाद ही न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच में ऑस्ट्रेलियन महिला अंपायर पोलोसाक मोहाली में विनीत कुलकर्णी अंपायर के साथ अंपायरिंग करती दिखेंगी। इससे पहले वह वर्ष 2014 में क्रॉस एफीलिएट इंटरनेशनल अंपायारों के पैनल में शामिल हो चुकी हैं। वह महिला वर्ल्ड कप में भी अंपायरिंग कर चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here