भारत में यहां आये थे एलियन, मिले सबूत

0
705

आपने कुछ समय पहले आई फिल्म “कोई मिल गया” देखी होगी तो आप जरूर उसको देख कर रोमांचित हुए होंगे। असल में धरती पर एलियन का आना और उनका रहन-सहन हमेशा से यहां के लोगो के लिए एक प्रश्न रहा है। देखा जाए तो आज से पहले भी एलियन से संबंधित कई प्रकार के फोटो और वीडियो भी आये हैं पर अभी तक उनकी किसी भी असल एक्टविटी का पता नहीं लग पाया है पर आज हम आपको भारत के एक ऐसे राज्य के बारे में बता रहें हैं जहां पर एलियन के आने के सबूत पुख्ता तौर पर मिले हैं।

aliens found in this indian state 1Image Source:

भारत के राज्य छत्तीसगढ़ के सिरपुर में पुरातात्विक खुदाई में कई प्रकार के सबूत मिले हैं जो की इस बात को पुख्ता करते हैं कि हजारों साल पहले यहां पर एलियन आये थे। पुरातत्वविद डॉ. अरुण शर्मा ने इस बारे में बताया कि “इस तरह की बातों को काल्पनिक नहीं कहा जा सकता, क्योंकि समय-समय पर उनके प्रमाण मिलते गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में लोगों की यह धारणा है कि दूसरे ग्रहों से खासकर, मंगल और बुध से, हमारे संबंध थे।”

aliens found in this indian state 2Image Source:

डॉ. शर्मा आगे बताते हैं कि ” सिरपुर उत्खनन में बाजार क्षेत्र से करीब 2600 वर्ष पुरानी पकाई हुई मिट्टी के पुतले मिले हैं, जिन्हें सामान्य खिलौना नहीं कहा जा सकता, इनमें कुछ ऐसे हैं, जो पाश्चात्य देशों में मिले एलियंस के नाम से विख्यात मूर्तियों के ही समान हैं। कुछ में तो एलियंस के चेहरों और मास्क में बड़ी समानताएं है ;लेकिन इन्हें आज से 2600 वर्ष पहले सिरपुर के कलाकारों ने बनाया, जबकि उनका विदेशों से कोई संबंध ही नहीं था। जब कुछ पाश्चात्य वैज्ञानिक सिरपुर आए, तब उन्हें इन मूर्तियों को दिखाया गया तो वे भी उनकी कल्पना एवं सिरपुर के कारीगर की कल्पना में समानता से आश्चर्यचकित हो गए। जब तक बनाने वाले ने इन एलियन को नहीं देखा होगा, तब तक ऐसी सौ प्रतिशत समानता नहीं आ सकती। इससे साफ जाहिर है कि सिरपुर जैसे संपन्न एवं विकसित वाणिज्यिक इलाके में दूसरे ग्रहों के ये प्राणी आए होंगे।”
जानकारी के लिए हम आपको यह भी बता दें कि सिरपुर के पुरातात्विक उत्खनन का काम डॉ. अरुण शर्मा की देखरेख में 2008- 2009 ही हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here