मौत का खौफ भी नहीं जीत पाया इस औरत की लत के आगे

दुनिया में लोगों को नशे की लत होना आम बात है। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें शराब या किसी और नशीले पदार्थ के सेवन की लत होती है। मगर आप यह जान कर हैरान रह जायेंगे कि अमेरिका के मिजूरी के केप गिरारडियू की रहने वाली ईवलिन नाम की एक महिला को किसी नशीली चीज़ की नहीं बल्कि घर को खुशबूदार रखने वाले एयर फ्रेश्नर को पीने की लत है। इसे शौक कहा जाये या मानसिक बीमारी कि वह एक हफ्ते में 20 एयर फ्रेश्नर के केन चट कर जाती है। उन्हें इसकी ऐसी लत लगी है कि वह बिना एयर फ्रेश्नर पिए नहीं रह सकती।

Video Source: https://www.youtube.com

इवलिन पिछले 3 सालों से ऐसा कर रही हैं। वह एक फर्नीचर स्टोर में काम करती हैं। वह बताती हैं कि एक बार दुर्घटनावश उन्होंने एयर फ्रेश्नर चख लिया था तब से उन्हें इसकी ऐसी लत लगी है कि छूटती नहीं। चाहे एयर फ्रेश्नर कितना भी खुशबूदार हो लेकिन इसमें मौजूद केमिकल्स जहरीले होते हैं। उन्हें डॉक्टर ने भी चेतावनी दी है कि अगर वह अपनी इस आदत को नहीं छोड़ती तो उनकी जान भी जा सकती है।

Even the Fear of Death could not Win the Addiction of WomanImage Source: http://static.punjabkesari.in/

इवलिन 27 साल की हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। ईवलिन के अनुसार उनकी मां की मौत के बाद उनकी ये लत बढ़ती चली गई। इवलिन की लत बहुत ही अजीब है, लेकिन जो भी हो लत हमेशा बुरी ही होती है फिर चाहे वह किसी भी कारण से लगी हो।

To Top