_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/elizabeth-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/3a902aaf57ef68cf66153b03deae219a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

खतरे में धरती !

अगर कोई आपसे कहे की धरती नष्ट हो सकती है तो ये बात आपको हैरान करने वाली लग सकती है लेकिन इसकी भविष्यवाणी की है विज्ञान से संबंधित एक वेबसाइट ने, ‘बिफोरइट्सन्यूज’ नाम की वेबसाइट ने ही इस बात की भविष्यवाणी की है। इस प्रिडिक्शन में ये बताया गया है कि 2015 के अंत तक यानी दिसंबर के महीने में एक भीषण खगोलीय घटना घट सकती है ये घटना इतनी ज़बरदस्त हो सकती है कि इसकी वजह से धरती टुकड़े-टुकड़े हो कर नष्ट हो सकती है। इस साइंस वेबसाइट ने इस बात की जानकारी भी अपडेट कर दी है। इसके अलावा इंटरनेट पर कई ऐसे वीडियो भी डाले गए हैं जो इस घटना की जानकारी दे रहे हैं।

बिफोरइट्सन्यूज की माने तो धरती की ओर एक क्षुद्र ग्रह काफी तेजी से बढ़ रहा है, ये आवारा ग्रह हमारी पृथ्वी के इतनी नज़दीक आ चुका है कि ये दिसंबर तक धरती से टकरा सकता है। इस को वैज्ञानिकों ने कई नाम से जाना है या इसको अलग-अलग नाम दिया है किसी ने निबिरू, तो किसी ने डिस्ट्रॉयर, वॉर्मवुड, दी फ्राइटनर, दी टेरीबल कॉमेट, हरकोल्बस जैसे कई नाम रखे गए हैं इस आवारा ग्रह के। वैज्ञानिक इस ग्रह पर लगातार नज़र गड़ाए हुए हैं। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि यदि निबिरू ग्रह धरती से टकराता है तो ये टक्कर बेहद ज़बरदस्त हो सकती है। इसकी भीषण टक्कर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके धरती से टकराने पर करोड़ों परमाणु बमों जितनी ऊर्जा पैदा होगी जिससे समस्त जीवधारियों का विनाश हो सकता है।

To Top