भारतीय लड़कियों से भूलकर भी ये 10 बातें ना कहें

इंडियन गर्ल को डेट करना एक बेहद मुश्किल टास्क है। यहां की लड़कियों में आधुनिकता और ट्रेडिशन्स के मिलु-जुले गुण होते हैं। एक ऐसी लड़की जो अपने आपको खोजना चाहती है, लेकिन अपने कंफर्ट ज़ोन में रहकर। ऐसी किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले यहां दी गयीं 10 बातें पढ़ लें, जो आपको उनसे कभी नहीं कहनी चाहिए-

* मैं तुम्हें प्रोटेक्ट करूंगा

ProtectImage Source: http://40.media.tumblr.com/

अगर कोई फिल्मी हीरो ये डायलॉग बोले तो अच्छा लगता है, लेकिन असली जिंदगी में उसे किसी के भी प्रोटेक्शन की जरूरत नहीं है। वैसे भी पहले से ही उसके प्रोटेक्टिव भाई हैं, स्ट्रिक्ट डैड हैं और शायद कुछ ऐसे ही मेल फ्रेंड्स भी होंगे। वो सिर्फ ये चाहती है कि आप उसे समझें।

 

* मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं

holding handsImage Source: http://i4.mirror.co.uk/

ये अच्छी बात है कि आप उसके साथ रहना चाहते हैं लेकिन उसे स्पेस की भी जरुरत है। इसलिए उसे हर आधे घंटे में कॉल करके सारी कहानी सुनाने की कोशिश भुलकर भी मत करिएगा। इससे वो बस आपसे दूर भागने की ही कोशिश करेगी।

* इतना देसीपन ठीक नहीं

simple lookImage Source: https://i.ytimg.com

इंडियन गर्ल दिलों से ही देसी होती है। इसलिए उसे गलत तरीके से देसी बोलकर अपने लिए आफत को बुलावा ना दें। भारतीय लड़की को बॉलीवुड से बेहद लगाव होता है। उसे ड्रामा पसंद है और उसके अंदर इमोशन्स भी कूट-कूट के भरे होते हैं। आपको इस सबकी आदत डाल लेनी चाहिए।

* अब मेरा परिवार ही तुम्हारा परिवार है

happy coupleImage Source: http://www.flourishing-lives.com/

ये बात आप उसे भूलकर भी मत बोलिएगा। भारतीय लड़कियां भी अपने परिवार से उतना ही प्यार करती हैं, जितना आप अपने परिवार को चाहते हैं। अगर आप उसे खोना नहीं चाहते हैं तो उसके परिवार वालों की तारीफ करना सीखें। उन्हें बोझ मत समझिए।

* तुम बिल्कुल भी मॉर्डन नहीं

DeepikaImage Source: http://hdwallpapersrocks.com/

अगर उसने आपके साथ दूसरी बार डेट पर जाने से मना कर दिया है तो उसे ‘फेक’ का लेबल ना दें। मॉर्डन होने का ये मतलब नहीं है कि वो आपकी हर बात पर हामी भरेगी।

* मुझे नारीवादी पसंद नहीं

sad boy & girlImage Source: http://www.desibucket.com/

वैसे तो आपको ये किसी से भी नहीं बोलना चाहिए, लेकिन अगर आपने ये इंडियन गर्ल से कह दिया, तो वो आपको शायद ही कभी पसंद करे। समाज में आपको कई ऐसे उदाहरण मिल जाएंगे जोकि नारीवाद का ही हिस्सा हैं। जिन्होंने समाज में अपने पैर मजबूती से टिकाने के लिए काफी मशक्कत की है।

* ना का मतलब हां

saying noImage Source: http://feminspire.com/

ये लाइन बोलने की गलती भी आप मत कीजिएगा। कोई भी महिला इसे पसंद नहीं करेगी। आपको उसके हर ‘हां’ या ‘ना’ की रिस्पेक्ट करना सीखना चाहिए। अपना मेल ईगो अलग रखें और तब उसे अपना बनाएं।

* क्या तुम्हें खाना बनाना नहीं आता?

cookingImage Source: http://media.cairodar.com/

इसमें इतना चौंकने की क्या बात है। आपकी ही तरह वो भी एक जॉब करती है। ऑफिस में इतनी सारी मीटिंग्स अटेंड करने के बाद जब वो थकी हुई घर आती है तो उसका खाना बनाने का कोई मूड नहीं होता, जैसा की ऑफिस से घर आने के बाद आप थक जाते हैं।

* लड़के भी तुम्हारे दोस्त हैं?

boy&girlImage Source: https://d.wattpad.com

ये सबसे आसान तरीका है कि ऐसे सवाल के लिए वो आपको डम्प कर दे। लड़के और लड़कियां आपस में दोस्त हो सकते हैं। अपनी रूढ़िवादी सोच को बदलें।

* नौकरी छोड़ दो, वैसे भी हम जल्द ही शादी करने वाले हैं

couple in front of one-family house in modern residential areahttp://blog.bhhsneproperties.com/

क्या कहा? जी हां, बिल्कुल यही रिस्पॉन्स आपको मिलेगा अगर आप उसे उसकी जॉब छोड़ने के लिए कहेंगे क्योंकि जल्द ही आपकी शादी होने वाली है। भारतीय लड़कियां करिअर को लेकर काफी संजीदा रहती हैं। भले ही वो शादी ना करें, लेकिन वो जॉब छोड़ने के बारे में सपने में भी सोच नहीं सकतीं।

To Top