कोई सड़क पर छोड़ गया था नवजात बच्ची, कुत्तों ने बचाई जान

0
564
dogs save the life of a new born baby on the street cover

कुत्ते इंसान के सबसे वफादार दोस्त होते हैं, शायद इसलिए ही इंसान प्राचीनकाल से कुत्तों के काफी करीब रहा है। कुत्तों में वफादारी किस कदर भरी होती है वह सभी जानते ही हैं और इसलिए भी बहुत से लोग कुत्तों को अपने घरों में पालते हैं। इंसान और कुत्तों के बीच की इस मिलती-जुलती मानसिकता की वजह से ही, फिर से एक नवजात बच्ची की जान कुत्तों द्वारा बचाई गई है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं इस घटना के बारे में।

dogs save the life of a new born baby on the streetimage source:

यह घटना पश्चिम-बंगाल के कोलकाता की है। यहां के हावड़ा रेलवे स्टेशन के पास कोई नवजात बच्ची को छोड़कर चला गया था। इस बच्ची की उम्र करीब 6 महीने थी और यह नवजात बच्ची सड़क के पास में पड़ी हुई रो रही थी। इस दौरान वहां के स्थानीय कुत्तों की नजर उस बच्ची पर पड़ी और इन कुत्तों ने उस नवजात बच्ची की सुरक्षा के लिए उसके चारों और एक सुरक्षा घेरा बना लिया। कई घंटे तक ये कुत्ते उस बच्ची की सुरक्षा में तैनात रहें।

इस दौरान कई लोग सड़क से गुजरे पर किसी की नजर उस बच्ची पर नहीं पड़ी, तो कई लोगों ने उस बच्ची को देखकर अनदेखा कर दिया। इस प्रकार से कुत्तों ने इस बच्ची की जान बचाई। इन कुत्तों ने यह साबित कर दिया कि आज भले ही मानव कितना भी विकास और प्रगति की बात कर रहा हो, पर असल में वह आज पशुओं से भी ज्यादा पिछड़ गया है और पशु आज भी अपने अंदर इंसानियत बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here