_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-simon-watson-fathered-over-800-kids-by-donating-sperm/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-simon-watson-fathered-over-800-kids-by-donating-sperm/simon-watson-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

बाजार में बिक रहा है कुत्तों का मीट, अभी नहीं पता किसी को, देखें वीडियो

dog-meat-cover-pic

आप शायद नहीं जानते होंगे कि अपने देश में भी कई इस जगह हैं जहां पर कुत्तों के मीट को बेचा तथा खाया भी जाता है और वर्तमान में सरकार ने इनपर रोक भी लगा दी है। जो की एक अच्छा फैसला मान जा रहा है। इस सन्दर्भ में महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने एक पत्र नॉर्थ-ईस्ट क्षेत्र विकास मंत्री जीतेंद्र सिंह को लिखा है और उनसे कहा है कि कुत्तों के मांस के कारोबार पर रोक लगाई जाए तथा मेनका गांधी ने जितेंद्र सिंह से ड्रग्स तथा अवैध हथियारों के कारोबार की जांच एनआईए के द्वारा कराने की भी अपील की है।

dog-meatImage Source:

अपने पत्र में मेनका गांधी ने फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स रेग्युलेशन, 2011 का जिक्र भी किया है जिसके तहत बिल्ली या कुत्तों को मारना कानून के खिलाफ है। मेनका इस बारे में कहती है कि “केवल नागालैंड में ही पड़ोसी राज्यों से 30 हजार कुत्तों की तस्करी हुई। मुंह बांधकर या फिर सिलकर इन्हें ले जाया जाता है। इन्हें खाना-पानी नहीं दिया जाता और बुरी तरह से पीटकर मारा जाता है। मंत्री के मुताबिक यही लोग ड्रग्स और हथियारों की तस्करी में भी शामिल हैं। मेनका गांधी ने कहा, ‘यह क्षेत्र की सुरक्षा के लिए चिंताजनक है। एनआईए जैसी एजेंसी से इसकी जांच करानी चाहिए।”

आइये अब आपको दिखाते हैं वीडियो –

Video Source:

Most Popular

To Top