अकेले कुत्ते ने किया 68 करोड़ का नुकसान, पकड़ने वाले को मिलेगा 50 लाख का इनाम 

कुत्ते

क्या कोई कुत्ता करोड़ों की हानि करा सकता है। हालही में एक ऐसा ही कुत्ता सामने आया है और उस पर 50 लाख का इनाम भी रखा गया है। आपको पता होगा ही की कोलंबिया एक ऐसा देश है। जो दुनियां में ड्रग तस्करी के लिए फेमस है। इस देश में सैलून से लोग ड्रग्स तस्करी का धंधा जमाये बैठे हैं। लेकिन एक कुत्ते ने इन सभी तस्करों की जिंदगी में आजकल तूफ़ान मचा रखा है। इस कुत्ते का नाम सोंब्रा है। इस कुत्ते में पिछले 2 वर्ष में 68 करोड़ की ड्रग्स पुलिस को पकड़वाई है। इस कारण तस्करों ने सोंब्रा को जिंदा या मुर्दा पकड़ने वाले व्यक्ति को 50 लाख का इनाम देने की घोषणा की है।

कुत्ते ने पिछले 2 वर्ष में जो कार्य किया है। उससे खुश होकर कोलंबिया की पुलिस ने ही कुत्ते की तस्वीर के साथ यह बात जनता को ट्विटर पर बताई। आपको बता दें की पिछले 2 वर्ष से जर्मन शेफर्ड सोंब्रा कोलंबिया पुलिस में कार्य कर रहा है। इस कुत्ते में पिछले 2 वर्ष में 245 तस्करों को पकड़वाया है। सोंब्रा की ड्यूटी पुलिस ने एयरपोर्ट पर लगाईं हुई है। यह कुत्ता वहां पर ही ड्रग्स की तस्करी करते लोगों को पकड़ लेता है।

कुत्तेImage source:

रिपोर्ट बताती है की 2016 में सोंब्रा ने अपना पहला केस सुलझाया था। इस कुत्ते अपनी सूंघने की क्षमता के चलते ही  2958 किलो कोकीन को पकड़वाया था। इस बॉक्स को बेल्जियम में भेजा जा रहा था। इसके बाद 2017 में इस कुत्ते ने 1.1 टन कोकीन को पकड़वाया था। इस घटना ने बाद इस कुत्ते 5.3 टन कोकीन को भी पुलिस द्वारा जब्त कराया। पुलिस इस कुत्ते को बुलेटप्रूफ गाड़ी में रखती है और इससे मात्र 6 घंटे का काम ही लिया जाता है। कोलंबिया पुलिस का कहना है की यह कुत्ता अन्य कुत्तों की अपेक्षा अधिक चालाक तथा समझदार है।

To Top