श्रीलंका को हरा एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

0
341

क्रिकेट के प्रेमियों के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है कि टीम इंडिया श्रीलंका को रौंदकर एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। जैसा कि आप सभी को अच्छे से पता है कि कल विराट कोहली की जुझारू पारी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को एशिया कप के 7वें और अपने तीसरे मैच में 5 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका ने टीम इंडिया को 139 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे टीम इंडिया ने महज 5 विकेट खोकर 19.2 ओवरों में हासिल कर लिया। वैसे इस जीत के लिए विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के युवराज सिंह (35) और सुरेश रैना (22) ने भी अहम भूमिका निभाई।

माना मैदान में उतरते ही टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत नहीं मिली थी, लेकिन कुछ समय पहले लगी चोट के बाद वापस मैदान पर उतरे शिखर धवन ने नुवान कुलासेकरा को आउट कर श्रीलंका पर पहली सफलता पाई, लेकिन इसके उलट टीम इंडिया की पारी में रोहित शर्मा (15) को भी 16 के कुल स्कोर पर कुलासेकरा का दूसरा शिकार बनना पड़ा, पर उसके बाद भी टीम इंडिया डगमगाई नहीं। इन झटकों के बाद विराट कोहली और सुरेश रैना ने तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। हालांकि उसके बाद सुरेश रैना भी 70 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गये। फिर उसके बाद कोहली से 51 रनों की साझेदारी युवराज सिंह ने की।

dhoniyuvrajptilImage Source: http://images.indianexpress.com/

आपको बता दें कि इस मैच में युवराज सिंह का एक बार फिर वही जोश और जलवा देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लोग काफी दिवाने थे। उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 18 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के लगाए और वह 121 रनों के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौटे। हालांकि इस म़ैच में हार्दिक पांड्या का जादू नहीं चल सका और वह 2 रन बनाकर ही वापस लौटे। जिसके बाद कप्तान कूल यानि धोनी ने कोहली का साथ दिया और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here