_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/actress-nisha-noor-once-a-famous-star-but-had-a-tragic-death/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-100-years-old-creature-has-more-than-800-children/news-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अमिताभ बच्चन के खिलाफ दिल्ली में दर्ज हुई शिकायत

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए भारत पाकिस्तान के मैच की शुरूआत में राष्ट्रगान गाया था। अमिताभ पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने 52 सेकेंड के राष्ट्रगान को एक मिनट दस सेकेंड में खत्म किया और इसी के साथ उसे अपने लय में गाया। पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में एक युवक ने यह शिकायत दर्ज कराई है।

अपनी शिकायत में युवक ने लिखा कि अमिताभ ने राष्ट्रगान को एक मिनट दस सेकेंड में खत्म किया, जबकि राष्ट्रगान का निर्धारित समय 52 सेकेंड का है। अमिताभ ने राष्ट्रगान को अपनी लय में गाया। इसके अलावा सिंधु की जगह सिंह और दायक की जगह नायक शब्द का प्रयोग किया, जो कि सुप्रीम कोर्ट के सन् 2005 के एक फैसले का उल्लंघन है।

complaintImage Source: http://media2.intoday.in/

शिकायतकर्ता का नाम उल्हास पी आर है, जो कि एक डाक्यूमेंट्री फिल्म मेकर हैं। उल्हास ने शिकायत की एक कॉपी पीएमओ, एक कॉपी गृह मंत्रालय और एक प्रधानमंत्री ऑफिस में भी भेजी है। शिकायत में उल्हास ने कहा कि अमिताभ कई बार सार्वजानिक कार्यक्रमों में गलत राष्ट्रगान गा चुके हैं। राष्ट्रगान को लेकर गृह मंत्रालय ने नियम बनाए हुए हैं और इसका हर नागरिक को पालन करना चाहिए।

उल्हास ने कहा कि भले ही अमिताभ ने राष्ट्रगान गाने की कोई फीस नहीं ली, लेकिन हर भारतीय नागरिक का मौलिक कर्तव्य है कि वह राष्ट्रगान का सम्मान करें। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसी मशहूर शख्सियत के खिलाफ ही कार्रवाई नहीं की जाएगी तो राष्ट्रगान को लेकर बने नियम महज एक छलावा साबित होंगे। उल्हास ने कहा कि यह बात कम से कम अमिताभ तक पहुंचाई जाए ताकि वह आगे से गलत राष्ट्रगान गाने की गलती ना दोहराएं। इससे पहले अमिताभ पर मुंबई के जुहू थाने में भी गलत राष्ट्रगान गाने का आरोप लगा हुआ है।

वर्ल्ड टी 20 मैच के दौरान गलत राष्ट्रगान गाने पर पाकिस्तानी सिंगर शफाकत अली पर भी आरोप लगाया गया है। जिसे लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर उनकी काफी आलोचना हुई है। हालांकि शफाकत ने अपनी गलती स्वीकार कर माफी भी मांग ली है।

2Image Source: http://data1.ibtimes.co.in/

Most Popular

To Top