“रसगुल्ले” के कारण दुल्हन ने शादी करने से किया इंकार, बैरंग लौटी बारात

0
389

 

अपने ऐसी कई खबरें पढ़ीं या सुनी ही होंगी जिनमें दूल्हे के दहेज मांगने के कारण या शराब पीने के कारण दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया हो, पर आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहें हैं जिसमें एक दुल्हन ने सिर्फ रसगुल्ले के कारण ही शादी करने से इंकार कर दिया। जी हां, महज रसगुल्ले की वजह से एक शादी टूट गई और लोगों में इसलिए ही यह घटना आश्चर्य का कारण बनी हुई है। लोग यह सोच रहें हैं कि आखिर रसगुल्ले के कारण शादी कैसे टूट गई होगी, तो आइए जानते हैं हम इस पूरी घटना को।

image source:

आपको बता दें कि घटना कानपुर के करमापुर नामक गांव की है यहां पर 14 अप्रैल के दिन लड़की के घर पर बारात आई थी शादी का समां बंधा हुआ था। बारातियों को खाना खिलाया जा रहा था और उस समय लड़के के मौसेरे भाई ने रसगुल्ले वाले स्टाल पर जाकर दो रसगुल्लों की मांग कर दी, इस पर रसगुल्ले देने वाले लड़के ने उसको एक ही रसगुल्ला दिया।

बस, इस बात पर ही लड़ाई हो गई और लड़की तथा लड़के पक्ष के लोगों में मारपीट की नौबत आ गई। इस दौरान लड़की का बाप बीच बचाव करने के लिए आया, तो उसके साथ भी लड़के पक्ष वालों ने गाली गलौच की। यह बात जब लड़की ने सुनी तो उसने लड़के से शादी करने से मना कर दिया। कुछ समय बाद गांव के बड़े लोगों तथा बारात में आए लोगों ने मामला शांत कराया, पर लड़की ने शादी करने से स्पष्ट मना कर दिया और बारात को बिना दुल्हन के ही बैरंग लौटना पड़ा। इस प्रकार से महज एक रसगुल्ले के कारण उत्तर प्रदेश के कानपुर में शादी टूट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here