जन्मदिन: कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा ने

0
706

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ट्रेडिशनल लुक से एंट्री करने वाली अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा अब मशहूर ऐक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो चुकी है। सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 के दिन पटना में जन्म हुआ था। सोनाक्षी एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने पिता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी की पहचान से परे एक अपनी छवि बनाई है। इस अदाकारा ने बेहद कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया है। यह अपने जमाने के मशहूर एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा की सबसे छोटी बेटी है। सोनाक्षी की मां का नाम पूनम सिन्हा है जो खुद पेशे से अभिनेत्री रही है। सोनाक्षी अपनी फिल्मों के अलावा अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती है। वो अपने ग्लैमरस और सेक्सी लुक की फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती है।

birthday girl sonakshi sinha attained great heights in lesser time1Image Source:

सोनाक्षी ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से पूरी की है। इसके अलावा उन्होंने एसएनडीटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि सोनाक्षी ने अपनी किस्मत फैशन की दुनिया में भी आजमाई है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2005 में आई फिल्म ‘मेरा दिल लेके देखो’ में बतौर कॉस्टयूम डिजाइर से की थी। फिर साल 2008 से 2009 के बीच वो लैक्मे फैशन वीक पर रैम्प वॉक पर भी उतरी थी।

birthday girl sonakshi sinha attained great heights in lesser time2Image Source:

पहली फिल्म के लिए घटाया 30 किलो वजन
बॉलीवुड में अपनी किस्मत का सिक्का आजमाने के लिए उन्होंने 30 किलो वजन घटाया था। फिर जाकर 2010 में फिल्म ‘दबंग’ में सलमान की हिरोइन बन कर डेब्यू किया था। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट गई थी जिसके बाद उनके करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ता गया। इसके बाद भी उन्होंने कई ऐसी फिल्में की जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी जैसे ‘राउडी राठोर’, ‘दबंग-2’, ’सन ऑफ सरदार’, ’लुटेरे’, ’बुलेट राजा’, ’आर राजकुमार’। इनकी जोड़ी सिर्फ सलमान के साथ ही नहीं बल्की अक्षय कुमार, अजय देवगन के साथ भी खूब जमी है। फिलहाल वो अभी अपनी आने वाली फिल्म ‘फोर्स-2’ और ’अकीरा’ की शूटिंग में काफी व्यस्त है।

birthday girl sonakshi sinha attained great heights in lesser time3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here