करोड़ों कमाने वाले संजय दत्त की प्रतिदिन की पगार 45 रुपए

0
380

भारत के कानून में सभी की सजा को एक ही मापदंड में तौला गया है। जिसका सबसे बड़ा और अनूठा उदाहरण बना है संजय दत्त की सजा, जिन्हें अवैध हथियार रखने के आरोप में पुणे की यरवदा जेल में बंद किया गया है। आम आदमियों की तरह उनके लिए भी वही नियम बनाए गए हैं जो अन्य कैदियों के लिए हैं। अपनी सजा को पूरा करने के बाद संजय दत्त फरवरी तक जेल से बाहर आ सकते हैं।

बताया जाता है कि सजा मिलने के बाद संजय दत्त ने जेल के अंदर सभी नियमों का पालन काफी अच्छी तरह से किया है। यहां तक कि अब उन्हें खुद इन नियमों की आदत भी पड़ गई है। रोज के नियमानुसार वो हर काम करने के बाद अपने शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए योगा करते हैं। जिससे उन्होंने अब अपने सिक्स पैक एब भी बना लिए हैं।

बताया जाता है कि अन्य कैदियों के समान संजय दत्त को भी काम दिये गये हैं। जेल के अंदर वो कागज की थैलियां बनाकर प्रतिदिन 45 रुपये कमाते हैं। इन सब के बावजूद उनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं है, बल्कि वो दूसरे कैदियों के साथ रहकर खूब मनोरंजन करते भी देखे गए हैं।

image1Image Source: http://beyondheadlines.in/

संजय दत्त को जेल की एक खास सेल में भले ही रखा गया हो पर सभी के साथ घुल मिलकर रहते हुए वह अच्छा बर्ताव करते हैं। हालांकि दो कर्मचारियों को उनकी देखरेख में रखा गया है।

संजय दत्त जेल के अंदर सभी कैदियों के साथ रहकर वहां पर दिये गये कामों को ईमानदारी से करते हैं और उनका बर्ताव सभी के साथ अच्छा रहता है। जिसके चलते उनकी सजा कम भी की जा सकती है, जो कि हर कैदियों को भी इस तरह की छूट मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here