सुनो, सुनो, सुनो…शहर में बिछने लगी बीयर की पाइप लाइन!

0
612

बीयर का ज्यादा सेवन बेशक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद ना हो। लेकिन आज भी दुनिया की तीसरी सबसे मशहूर ड्रिंक बीयर ही है। जिसका मजदूर से लेकर बिजनेसमैन तक शौक रखते है। वहीं आज के वक्त में बीयर का क्रेज युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। कोई भी हो जाम में उमड़ते झाग और उसके कड़वे स्वाद के बारे में सोचकर ही बीयर का शौक रखने वालों के मुंह में पानी आ जाता है। जिसके बाद उनके मन में सिर्फ यही बात आती है की “बस एक बीयर मिल जाए चाहे उसके बदले उसका कुछ भी ले लिया जाए।” इसी से आप समझ सकते हैं कि लोग बीयर के लिए किस हद तक पागल होते हैं।

30-beer1-jpgImage Source :http://hindi.boldsky.com/

ऐसे में अगर आज हम आपसे ये कहें कि अब आपको बीयर आपके घर पर ही आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। तो जाहिर सी बात है की आपको हमारी बातों पर यकिन नहीं हो रहा होगा। लेकिन जान लें की ये बात एकदम सच है। बेल्जियम के ब्रग्स शहर के गलियों में दो मील तक बीयर का पाइपलाइन के निर्माण का काम शुरू हो गया है। एक अंग्रेजी चैनल की रिपोर्टं के मुताबिक यह काम इसी साल के अंत तक पूरा भी हो जाएगा। वहीं इस पाइपलाइन में से डे हालवे मा शराब की भट्टी से 4 हजार लीटर प्रति घंटे की स्पीड से सिटी के बाहरी तरफ स्थित इसके बोटलिंग प्लांट में बीयर को भरा जाया करेगा। यह भट्टी करीब 160 वर्षों से चल रही है। जिसे वैवियर वैनेस्ते का परिवार चला रहा है। इसके लिए वैनेस्ता का कहना है की इसके लिए लोगों का उन्हें काफी समर्थन भी मिल रहा है। हर घर से लोग कनेक्शन मांग रहे हैं।

o-BEER-facebookImage Source :http://i.huffpost.com/

उनके अनुसार “बहुत से लोगों ने स्वेच्छा से उनके घरों के पास से पाइपलाइन निकालने का प्रस्ताव रखा है। लोगों की बस एक शर्त है। वे चाहते हैं कि बीयर निकालने वाली एक टोंटी उनके पास हो” वहीं अधिकारियों का कहना है की “यह पाइपलाइन इसलिए नहीं बिछाई जा रही है कि लोग अपने घरों के अंदर बीयर की निजी टोंटियों का जुगाड़ कर सकें। यह तो ढुलाई की समस्यां के निपटान के लिए बिछाई जा रही है।“ वहीं बता दें कि साल 2010 में इस बोटलिंग प्लाट को सिटी से बाहर ट्रांसफर कर दिया गया था। जिसके चलते संकरी गलियों और पत्थरों वालों रोड की वजह से बोटलिंग प्लांट तक बीयर लेकर जाने वाले टैंकरो को परेशानी होती थी। इसके बाद उनके दिमाग में पाइप-लाइन बिछाने का आइडिया आया। इसकी अनुमानित लागत करीबन 45 लाख डॉलर है। जिसको जुटाने के लिए क्राउडफंडिंग को भी शुरू कर दिया गया है। वहीं इसके लिए सबसे ज्यादा दान फिलिपे ली लौप ने दिया है। जिसके चलते उन्हें अब ताउम्र फ्री बीयर मुहैया होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here