_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

बिकाऊ है यह सुन्दर गांव, कीमत है एक करोड़ यूएस डॉलर

आपने दुनिया की कई तरह की महंगी और आलिशान इमारतें बिकने के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने पहले कभी किसी गांव के बिकने की बात सुनी है? अगर आपने पहले ऐसा नहीं सुना तो अब सुनिए कि ऑस्ट्रेलिया में एक सुन्दर गांव बिकाऊ है। इस गांव का नाम तारालीह है और यह ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य के बिल्कुल बीच में स्थित है। यह एक छोटा सा गांव है, लेकिन काफी खूबसूरत है। यहां की झीलें मछलियों से भरी हैं और कई तरह के मवेशी भी यहां मौजूद हैं। यह गांव 145 हेक्टेयर के इलाके में फैला है।

820-Hobart-TarraleahImage Source :http://www.nickbooth.id.au/

इस गांव को खरीदने में कई दूसरे देश भी अपनी रुचि दिखा रहे हैं, जिनमें सिंगापुर, चीन और हॉन्गकांग जैसे देश शामिल हैं। इस गांव की डील करवाने वाली प्रॉपर्टी एजेंसी के मुताबिक इस गांव के बिकने से उन्हें लगभग 10 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 13 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) मिलने की आशा है।

कब हुआ था इस गांव का निर्माण

प्रापर्टी डीलर जॉन ब्लैकशॉ ने बताया कि इससे पहले किसी गांव को उन्होंने कभी नहीं बेचा। जॉन को होटल और अन्य प्रॉपर्टी आदि बेचते हुए तीन दशक से ज्यादा का समय हो गया है। पिछले हफ्ते ही इस गांव को बेचने के लिए लिस्टेड किया गया है। इस गांव का निर्माण साल 1920 व 1930 के बीच हुआ है। इसे पानी से बिजली बनाने वाले लगभग 2000 वर्कर्स को बसाने के लिए बनाया गया था, लेकिन अब तस्मानिया में बांध व स्वचालित पावर स्टेशन बन चुके हैं। इसलिए अब इस काम के लिए स्टाफ की आवश्यकता नहीं रही।

tarraleah01aImage Source :http://www.aussietowns.com.au/

पुनर्निर्माण के काम में लगा 13 वर्षों का समय

जूलियन होमर, एक प्रॉपर्टी डेवलपर हैं। उन्होंने पिछले 13 वर्षों में इस जगह को खरीदने के बाद इसका पुनर्निर्माण कर इसे एक टूरिस्ट प्लेस का रूप दिया है। इस गांव के इंफ्रास्टक्चर और सभी 33 इमारतों को काफी उन्नत तरीके से बनाया गया है। अब यह गांव एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर बिक्री के लिए तैयार है।

2_go3bomImage Source :http://static.domain.com.au/

Most Popular

To Top