पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ने ‘बिगाड़ा’ भारत का खेल

0
344

ऑस्ट्रेलिया में पर्थ के वाका मैदान पर चल रहे एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में इंडिया की हार हुई है। इस मैच पर ना जाने कितने देशों के लोगों की नजरें गड़ी हुई थी। मैच का नतीजा आ गया है। कंगारुओं के सामने पहाड़ जैसा 310 रन का लक्ष्य रखने के बाद भी टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा।  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेली की शानदार साझेदारी ने हिटमैन रोहित शर्मा के बड़े शतक पर पानी फेर दिया।

Australia v India Image Source:

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने के फैसले के साथ मैदान पर उतरे भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा के नाबाद रह कर 171 रन बने थे। वहीं, विराट कोहली के 91 रनों की पारी की बदौलत कंगारुओं के सामने 310 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया गया था, लेकिन इसके बाद ना जाने ऐसा क्या हुआ कि भारतीय गेंदबाज़ों ने पूरी तरह से निराश करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कंगारुओं को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचने दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (150 नाबाद) और जॉर्ज बेली(112) ने धमाकेदार साझेदारी ने वाका क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में अपनी टीम को ऑस्ट्रेलियाई की ही सरज़मीं पर क्रिकेट इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी जीत दिलाई।

Australia v IndiaImage Source:

बता दें कि 310 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना पहला मैच खेल रहे युवा तेज़ गेंदबाज़ बरिंदर सरन ने शुरूआती अच्छा झटका दिया। उसके बाद स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेली के बीच हुई तीसरे विकेट की 242 रनों की साझेदारी ने मैच को एकतरफा करते हुए इसे भारत की पकड़ से बाहर कर दिया। आखिर में अश्विन ने बेली और मैक्सवेल के विकेट भी झटके, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मैच भारत की पकड़ से पूरी तरह से बाहर निकल चुका था।

Australia v India Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here