_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/watch-this-thrilling-video/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=38467","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

शाह और जेटली ने खोले नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं के राज, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं उनके विदेश दौरे लगातार जारी हैं और विपक्ष उनके इन विदेश दौरों पर सदैव कुछ न कुछ बोलता ही रहता है, इसलिए हाल ही में अमित शाह और जेटली ने एक प्रेस कांफ्रेस में मोदी जी के सभी विदेश दौरों का राज खोला है। जैसा कि आप जानते ही हैं कि विपक्ष हमेशा मोदी जी कि विदेश यात्राओं को लेकर आक्रमक रहा है। कुछ ही दिन पहले राहुल गांधी ने भी UP की एक जनसभा में मोदी जी की विदेश यात्राओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि ” नरेंद्र मोदी जी की विदेश यात्राओं के कारण ही देश की जीडीपी दर निरंतर गिर रही है और अर्थव्यवस्था लगातर गिर रही है, इनसे अच्छे प्रधानमंत्री तो हमारे मनमोहन साहब थे, जो पाकिस्तान जाने की बजाय दिल्ली से ही सीधे “कड़ी निंदा” कर देते थे, पर देश के पैसे को बेकार में खर्च होने से बचाते थे।”

इस प्रकार के शब्दों से आहात होकर अरूण जेटली तथा अमित शाह ने दिल्ली में हाल ही में एक पत्रकार कांफ्रेंस का आयोजन किया, जिसमें पत्रकारों के इस मुद्दे से जुड़े सभी सवालों का जबाव दिया गया। इस बैठक में नरेंद्र मोदी जी की विदेश यात्राओं से जुड़े कई राज खुले, जिनको जनता अभी तक नहीं जानती थी। आइए अब आपको हम बताते हैं मोदी जी की यात्राओं के पीछे के असल राज।

नरेंद्र मोदीImage Source:

सस्ते में टिकट लेते हैं मोदी जी –

इस कांफ्रेंस में अमित शाह अपने साथ मोदी जी की अब तक की गई सभी यात्राओं की हवाई तथा होटलों की टिकटें साथ लेकर आए थे। अमित शाह ने सभी टिकटें दिखाते हुए कहा कि “देखिये आप इन सभी टिकटों को। इनमें से कोई भी टिकट आपको फुल रेट पर बुक कराई नहीं मिलेगी। असल में मित्रों मोदी जी के पास डिस्काउंट कूपन की एक पूरी टीम रहती है, जो उनको अधिक से अधिक डिस्काउंट वाला कूपन खोज कर देती है। आप खुद ही देख लीजिये प्रत्येक टिकट पर डिस्काउंट मिला हुआ है। इस प्रकार से नरेंद्र मोदी जी अपनी विदेश यात्राओं में भी देश का पैसा बचा रहें हैं।”

मोदी जी की कैशबैक मनी, कई योजनाओं में शामिल –

इस बैठक में आये वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भी मोदी जी की विदेश यात्राओं के कई लाभ गिनाते हुए कहा कि “मोदी जी के टिकट पर मिले कैशबैक को बीजेपी सरकार द्वारा चलाई “मुद्रा योजना” में लगाया जाता है और इसी कारण अब व्यापारियों को कम ब्याज पर लोन मिल रहा है। जेटली ने आगे के लाभ गिनाते हुए कहा कि यदि मोदी जी इसी रफ्तार से विदेश यात्राएं करते रहें, तो 2019 तक व्यापारियों को “ब्याज मुक्त लोन” मुहैया हो जाएगा।”

नरेंद्र मोदीImage Source:

PM के लाहौर दौरे का राज –

कई बार विपक्ष PM के लाहौर दौरे को लेकर आक्रमक हो चुका था इसलिए इस प्रेस कांफ्रेंस में जेटली ने PM के लाहौर दौरे का राज भी सभी के सामने उजागर किया। अरुण जेटली ने कहा कि “पहले ही बताया जा चुका है कि मोदी जी हर कार्य में डिस्काउंट लेते हैं, ताकि देश का पैसा बच सके। लाहौर दौरा भी उसका ही प्रत्यक्ष प्रमाण है। असल में हुआ यह था कि उस समय काबुल से भारत की फ्लाइट पर 60 परसेंट डिस्काउंट चल रहा था वह भी वाया लाहौर होते हुए। अब बताइये ऐसा ऑफर कोई छोड़ता है क्या।”

इस प्रकार से जेटली तथा शाह ने विपक्ष के सभी आरोपों के जबाव दिए पर अभी तक विपक्ष की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। अब देखना यह है राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा से आकर मोदी जी पर कोई आरोप फिर से लगाएंगे या नहीं।

विशेष नोट– यह आलेख हमारे लेखक द्वारा सिर्फ आपके मनोरंजन के लिए लिखा गया है। इससे किसी भी राजनीतिक पार्टी या नेता की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं हैं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics