अब आ रहें हैं पृथ्वी पर एलियंस, भेजा है सन्देश

एलियंस के बारे में लंबे समय से खोजबीन जारी है, वर्तमान में हमारी फिल्मों से लेकर हमारी वैज्ञानिक खोज का विषय भी एलियंस बन चुके हैं। बहुत से लोगों का मानना है कि एलियंस इस धरती से बाहर किसी अन्य गृह पर रहते हैं और वे हमसे साइंस और टेक्नोलॉजी में बहुत आगे हैं। समय-समय पर बहुत से लोग एलियंस के बारे में नए-नए खुलासे करते ही रहते हैं। इनमें कुछ खुलासे आम लोगों की फैलाई अफवाह होती हैं, तो बहुत सी बातें वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित भी होती हैं। एलियंस के बारे में तथ्य इक्टठा करने के लिए लोग काफी समय से लगे हुए हैं और उसमें कुछ लोगों को सफलता पहले भी हाथ लगी थी, पर अब एक नया खुलासा हुआ है जिसके अनुसार अब एलियंस पृथ्वी पर आ रहें हैं और उन्होंने इस बात के संकेत भी दे दिए हैं, आइये जानते हैं इस सनसनीखेज खबर के बारे में।

aliens-1image source:

एक खगोल वैज्ञानिक ने हालही में यह कहा है कि एलियंस ने पृथ्वी पर 234 सिग्नल भेजें हैं जो यह जाहिर करते हैं कि एलियंस का अस्तित्व भी इस ब्रह्मांड में है। खगोल वैज्ञानिक एरमान्नो बोर्रा ने यह दावा पेश किया है और उनके इस दावे से एलियंस के बारे में जानकारी निकालने वाले लोगों में खगोल वैज्ञानिक एरमान्नो बोर्रा की इस बात से काफी हड़कंप मच गया है, आपको जानकारी के लिए हम यह भी बता दें कि खगोल वैज्ञानिक एरमान्नो बोर्रा कनाडा की लावेल यूनिवर्सिटी में कार्यरत हैं।

aliens2image source:

वैज्ञानिक बोर्रा ने अपने स्टूडेंट एरिक ट्रॉटियर के साथ मिलकर एलियंस पर कई प्रयोग किए हैं। वैज्ञानिक बोर्रा और उनके विद्यार्थी ने मिलकर 25 लाख तारों की एक मशीन बनाई थी और इन दोनों का दावा है कि इस मशीन पर एलियंस ने अंतरिक्ष से करीब 234 बार सिग्नल भेजे हैं। इन दोनों वैज्ञानिकों ने कहा है कि असल में इस मशीन के 25 लाख तारों में उनको कुछ असामान्य लाइट के पल्स दिखें थे जो की अन्य सिग्नलों से काफी भिन्न थे। मिले हुए पल्स 1 सेकंड के 2 ट्रिलियन के हिस्से के बराबर थे और ये सिग्नल सभी 234 तारों पर मिले हैं। इस प्रकार से इस वैज्ञानिक का दावा है कि उसको 234 बार एलियंस के सिग्नल मिले थे।

To Top