ताजा खोज – एलियन के ग्रह का पता लगा और मिली उनकी धरती की तस्वीरें

0
511

1950 में वैज्ञानिकों द्वारा एक सिद्धांत दिया गया था जिसके अनुसार “आठ फुट लंबे मानव जैसे दिखने वाले, जिनको Cenos aliens के नाम से भी जाना जाता है, सदियों से पृथ्वी का दौरा कर रहे हैं।”, यह सिद्धांत सही प्रमाणित हो गया है।

aliens.1Image Source:

‘Hands’ नामक एक किताब में मनोवैज्ञानिकों की लिखी यह बात सामने आई है जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्होंने एक ऐसे एलियन को देखा जिसके 8 हाथ थे और वह किसी बच्चे के जैसा लग रहा था। इसकी आकृति किसी प्रार्थना करते हुए व्यक्ति की तरह से थी। हालही में एक ग्रह को भी ढूंढा गया है जिसका नाम है “Proxima b”, यह गृह धरती से 4 प्रकाश वर्ष की दूरी पर स्थित है। यह ग्रह लगभग धरती के जैसा ही है। यह ग्रह धरती के अकार का है और यह पथरीला भी है। वर्तमान में इस ग्रह पर एक स्पेसक्राफ्ट भेजने की तैयारी चल रही है जो की कुछ सालों में ही वहां पहुंच जायेगा। इस दावे के बाद में कैलिफोर्निया के एक मनोवैज्ञानिक ने भी दावा किया था कि वे एक महिला की आकृति जैसा दिखने वाले किसी एलियन से मिले थे।

‘Hands’ नामक किताब इन एलियंस के राज खोलती है, इस बुक में लिखा है कि “Cenos alien 8 फ़ीट लंबे होते हैं और इनके कई सारे दिल होते हैं, आश्चर्य की बात ये है कि एक साधारण इंसान से करीब 5 गुना स्ट्रॉन्ग होते हैं। ये कभी सोते नहीं हैं और न ही इनको कोई बीमारी ही होती है साथ ही ये करीब 120 साल तक आराम से जीवित रह सकते हैं।”

aliens.2Image Source:

‘Hands’ नाम की सी किताब में वह आगे कहते हैं कि “मैं जिस अजीब से प्राणी से मिला था, उसका दावा था कि वो प्राणी Alpha Centauri star System से आया है. वैसे तो वो बहुत प्यारा और बच्चे जैसा था, लेकिन बहुत ही बड़ा था। उसके शरीर का आकार गुम्बद जैसा था और उसके 8 हाथ भी थे। इस किताब के अनुसार, समझदारी में इनको एक इंसान और कुत्ते के बीच रखा जा सकता है मतलब कि ये इंसान से कम, लेकिन एक कुत्ते से ज्यादा समझदार होते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here