_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/07/","Post":"http://wahgazab.com/the-secret-behind-the-birth-of-lord-shiva-and-his-parents/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/girl-jumped-from-18th-floore-and-still-alive/girl-jumped-from-18th-floore-and-still-alive/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

बेकार पड़ी जमीन के नीचे छुपा था सालों पुराना राज, जिसने देखा वो हो गया हैरान

कभी-कभी कुछ चीजें ऐसी मिलती है जिसे हम अनदेखा कर नजरअंदाज कर जाते है, लेकिन बाद में उसकी असलियत को जानकर बड़ी हैरानी होती है। ऐसी ही एक घटना एक शख्स के साथ हुई, जिसने एक बंजर पड़ी जमीन के नीचे ऐतिहासिक चीजें होने के अंदाजे से उसे अपने सभी पैसे दांव पर लगाकर खरीद लिया। लेकिन जैसे ही उसकी खुदाई की गई तो वहां पर मिला एक पूरा शहर जिसको देख वहां पर मौजूद लोग हैरान ही रह गए। जानें इस राज के बारे में विस्तार से।

piece-of-land1Image Source:

जमीन से निकला प्राचीन शहर…
यूरोप में रहने वाले स्टुअर्ट विल्सन (37 साल) जो कि इतिहास के काफी अच्छे जानकार है। इतिहास में दिलचस्पी चलते उन्होनें करीब 12 साल पहले एक बंजर पड़ी जमीन के टुकड़े को 27 लाख रुपए में खरीदा था। उनकी इस बंजर पड़ी जमीन को खरीदने का मकसद ही ये था कि वे इस जमीन के अंदर छिपे इतिहास राज को बाहर ला सकें। इसी राज को जानने के लिए उन्होंने साउथ वेल्स में मौजूद इस 4.6 एकड़ के प्लॉट को खरीदने के लिए अपनी जीवन भर की सारी कमाई लगा दी और इसी विश्वास के साथ जमीन की खुदाई का काम शुरू कर दिया। जैसे-जैसे खुदाई का काम आगे बढ़ रहा था, उनके इरादे और भी अधिक मजबूत होते जा रहें थे। फिर एक समय ऐसा आया जब उन्हें खुदाई में कोई ऐतिहासिक चीज नहीं, बल्कि पूरा पुराना शहर मिल गया। जो कई हजार साल पहले जमीन के अंदर दब गया था। इस पुराने शहर का नाम ट्रेलेंच था, जो इंडस्ट्रियल टाउन के नाम से जाना जाता था, यह जमीन के अंदर काफी साल पहले दफन हो चुका था। स्टुअर्ट के विश्वास ने इस शहर को ढूंढ निकाला।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics