क्या 27 साल के लंबे इंतजार के बाद लौटा ‘प्रेम’?

सलमान खान दिवाली पर अपने चहेतों के लिए प्रेम रतन धन पायो का तोहफा लेकर आ गए हैं, वह भी नवंबर था और यह भी नवंबर है जब 15 साल बाद बड़े पर्दे पर सूरज बड़जात्या के ‘प्रेम’ सलमान खान की वापसी हुई है। तक़रीबन 27 साल पहले सूरज बड़जात्या ने अपनी पहली फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में सलमान को पहली बार प्रेम बनाया था। उस फिल्म ने सलमान को रातों-रात स्टार बनाया। साल बीतते गए, सलमान की उम्र बढ़ती गई और स्टारडम आसमान छूता गया और प्रेम कहीं पीछे छूट गया और उसकी जगह चुलबुल पांडे और बजरंगी जैसे किरदारों ने ले ली।

वैसे तो सलमान ख़ान की फिल्मों में कहानी की ज़्यादा अहमियत नहीं होती। सब कुछ सलमान ही होते हैं। ऐसे में देशभर में 4500 से अधि‍क प्रिंट्स के साथ रिलीज हुई ‘प्रेम रतन धन पायो’ को लेकर फिल्म समीक्षकों की अलग-अलग राय सामने आ रही है। वहीं कोई इसे थकी हुई कहानी और पुराने नुस्खे वाली दवा बता रहे हैं तो कइयों का मानना है कि सलमान और बड़जात्या ने पर्दे पर संयुक्त परिवार के ‘प्रेम’ को फिर से जिंदा करने का काम किया है। हालांकि सूरज बड़जात्या ने लंबे समय बाद सलमान को पूरी तरह कैश कराने की कोशिश की है।

Video Source:https://www.youtube.com

वहीं ट्रेड एनालिस्ट मानते हैं कि दिवाली के मौके पर रिलीज ‘प्रेम रतन धन पायो’ की ओपनिंग और त्योहारी मौसम के कारण वीकएंड धमाकेदार बीतने वाला है। लेकिन यह लोकतंत्र है जहां जनता की राय सबसे ज्यादा मायने रखती है, इसलिए आप चाहे सलमान के फैन हों या सिनेमा के, आपने फिल्म सिंगल स्क्रीन थि‍एटर में देखी हो या मल्टीप्लेक्स में। हमें बताएं कि आपको ‘प्रेम की वापसी’ कैसी लगी?

मूवी रिव्यू

आपको बता दें कि यह फिल्म फेमिली ड्रामा, विशाल सेट और भावनाओं का कॉकटेल है। इस फिल्म की कहानी, संगीत और बेहतरीन रोमांस से भरे होने होने के कारण लोगों ने इसे काफी सराहा है। इसके बाद सुरज बड़जात्या के निर्देशन में काफी लंबे इंतजार के बाद बनी होने के कारण भी यह फिल्म काफी पसंद की जा रही है। वैसे तो फिल्म में सिर्फ़ सलमान खान फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं। फिल्म में संस्कार और रिश्तों की मिठास दिखाई दे रही है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि इस फिल्म को सभी ने पसंद किया है। जिसको देखते हुए यह फिल्म 200 करोड़ के क्लब में जल्दी ही एंट्री कर सकती है। और Wahgazab.com इस फिल्म को 4 स्टार देता है।

To Top