रोमांचकारी फोटो लेने के दीवाने ही पहुंचते है इस खतरनाक जगह पर

0
527

आज के दौर में फोटो लेना एक बेहद ही आम बात हो चली है। अपने सभी पलों को यादों के रूप में समटने के लिए लोग झट से अपना मोबाइल सेल्फी मोड पर डालकर अपनी फोटो लेना शुरू कर देते हैं। लेकिन अपनी रोमाचंकारी फोटो को लेना हर किसी को पंसद होता है। अगर आप भी अपनी रोमांचक फोटो लेना चाहते है तो आपके लिए ही प्रकृति ने एक खास जगह का तोहफा दिया है। आप भी जाने यह जगह कहां पर स्थित है।

pedra-do-telegrafobarra-de-guaratiba-rio-de-janeirostate-of-rio-de-janeiro-brazil1Image Source:

ब्राजील एक ऐसा देश है जहां पर लोगों के घूमने के लिए बहुत सी जगह मौजूद है। एंडवेंचर्स लोगों के लिए ब्राजील एक पंसदीदा देश है। ब्राजील में Pedra do Telegrafo नामक पहाड़ी सभी पर्यटकों के लिए आर्कषण का केंद्र बन चुकी है।

pedra-do-telegrafobarra-de-guaratiba-rio-de-janeirostate-of-rio-de-janeiro-brazil2Image Source:

यहां पर हजारों की संख्या में पर्यटक केवल अपनी फोटो लेने के लिए ही पहुंचते हैं। यहां पर अपनी दिल दहला देने वाली फोटो को हर कोई कैमरे में कैद करना चाहता है। इस पहाड़ी में एक हिस्सा ऐसा है जहां पर लोगों को फोटो खिंचवाने की खासा दिलचस्पी रहती है।

pedra-do-telegrafobarra-de-guaratiba-rio-de-janeirostate-of-rio-de-janeiro-brazil3Image Source:

इस पहाड़ी पर लोग लटकर अपनी फोटो खिंचवाते हैं और फोटो भी एक दम ऐसे ही आती है जैसे कि आप किसी पहाड़ी के अंतिम छोर पर लटके हुए हों और नीचे गहरी खाई हो। आप सोच रहें होंगे कि लोग अपनी जान पर खेलकर यहां पर ही फोटो लेने क्यों आते हैं। लेकिन आपको बता दें कि यहीं तो खास वजह है इस जगह के लोकप्रिय होने की। दरअसल इस पहाड़ी के छोर के ठीक नीचे ही जमीन है। पहाड़ी के इस अंतिम छोर पर लटकर फोटो ली जाए तो ऐसा लगता है मानो की आप किसी गहरी खाई के ऊपर लटके हुए हों। इस पहाड़ी की असल तस्वीर भी हम आपको दिखा रहें हैं। हर रोज इस जगह पर फोटो लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here