_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

कछुए ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए किया 10 कि.मी का सफर, जानिए क्या हैं पूरी खबर

a tortoise travlled 10 kms to meet its girlfriend, know the whole story here cover

कछुए को अपनी धीमी चाल के लिए जाना जाता हैं। मगर हालही में एक कछुआ अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 10 कि.मी चलकर उसके पास पहुंच गया। अगर हम इंसानों की बात करें तो उनके लिए यह आम सी बात हैं कि वह अपने प्यार को पाने के लिए दुनिया के किसी भी कोने तक चले गए, पर इस कछुए की लव स्टोरी काफी हैंरान कर देने वाली हैं।

यह घटना इंग्लैंड की हैं। यहां पर एक 60 वर्षीय कछुए ने अपनी लवर से मिलने के लिए जो कार्य किया हैं उससे सभी लोग हैंरान हैं। इस कछुए का नाम “फ्रेडी” तथा इसकी प्रेमिका का नाम “एस्ट्रिड” हैं। यह कछुआ काफी समय से अपनी लवर से नहीं मिल पाया था क्योंकि वह एक चिड़िया घर में हैं। एक दिन अपनी मालकिन की गैर मौजूदगी में यह कछुआ अपनी लवर से मिलने के लिए निकल पड़ा।

a tortoise travlled 10 kms to meet its girlfriend, know the whole story hereimage source:

 वैसे तो कछुए की गति काफी कम होती हैं पर इस कछुए ने अपनी लवर से मिलने के लिए 24 घंटे में 10 कि.मी का सफर तय कर लिया। इस घटना के बारे में कछुए की मालकिन मिस स्टेंशन ने कहा हैं कि “वह हमारे यहां करीब 50 वर्षों से रह रहा हैं। यहां उसके रहने के लिए एक छोटी झोपड़ी भी बनी हैं। जब वह घर पर नहीं थी तो फ्रेडी अपनी लवर से मिलने के लिए निकल गया।

फ्रडी को ढूंढने के लिए हम लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। तब हम लोगों को पता लगा कि वह उसी चिड़िया घर में हैं जहां पर उसकी लवर मौजूद हैं।” इस तरह अपने प्यार को पाने के लिए इस कछुए ने लंबा सफर तय किया। यह घटना वर्तमान में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं तथा बहुत से लोग इस घटना को जानकर हैंरान भी हो रहें हैं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt