सामने आया पैरों वाला सांप, सैकड़ो वर्ष पहले होती थी यह प्रजाति

0
730
A snake species found having legs

सांप आपने देखें ही होंगे पर क्या आपने कभी पैरों वाले सांप को देखा है? यदि नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ही सांप के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जी हां, हाल ही में एक घर में ऐसा ही सांप पाया गया है जिसके पैर तथा नाखून हैं। यह बहुत ही दुर्लभ प्रजाति का बताया जा रहा है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि यह सांप एक ऐसी प्रजाति का है जो कि आज से सैकड़ो वर्ष पहले पृथ्वी पर हुआ करती थी। आइए अब आपको बताते हैं इस बारे में।

पैर तथा नाखून वाले इस सांप को देखकर आज लोग बहुत ज्यादा चकित हैं। आपको हम बता दें कि यह अपने ही देश में एक घर में मिला है। यह प्राचीन दुर्लभ प्रजाति का बताया जा रहा है। भारत के तेलंगाना में यह सांप लोगों को मिला है। तेलंगाना राज्य के जिला खम्मम के अंतर्गत आने वाले रामपुर नामक गांव में एक किसान के घर से यह सांप मिला है।

यह असल में एक कोबरा है जिसकी प्रजाति आज से लगभग 900 वर्ष पहले विलुप्त हो चुकी है और इसलिए ही लोग इसको दखने के लिए उत्सुक हैं ताकि वे भी एक ऐसे सांप को देख सके जो आज दुनिया में नहीं है। इसके नाखून तथा पैर शरीर के बीचोंबीच हैं। किसान के इस सांप की सूचना वन विभाग को दी तो वे जल्दी ही किसान के घर पहुंच गए और इसको पकड़ लिया।

इस खबर को पाने के बाद  किसान के घर पर लोगों का तांता लग गया। यह कोबरा करीब 6 फीट लंबा है। लोगों में इसको देखने की उत्सुकता थी क्योंकि इतनी पुरानी प्रजाति के सांप को देखना हर कोई चाहता था। खैर, वन विभाग वालों ने इसको आसानी से पकड़ लिया था और वे इसको अपने साथ ले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here