गरीब किसान की चमकी किस्मत, खुदाई में मिला हीरा

0
658
हीरा

 

किस्मत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, कभी-कभी किस्मत किसी गरीब को भी एक झटके में अमीर बना देती है, हाल ही में घटी एक घटना इस बात को ही बताती है। आज हम आपको जिस घटना के बारे में जानकारी दे रहें हैं उसको जानकार आप हैरान रह जाएंगे। असल में हुआ यह है कि एक गरीब किसान की किस्मत अचानक ही पलटी और उसको हीरा मिल गया, जिससे वह गरीब से अमीर हो गया। यह घटना मध्य प्रदेश एक पन्ना में घटित हुई है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं इस घटना के बारे में।

असल में हुआ यह है कि एक गरीब किसान को हाल ही में खुदाई के दौरान एक हीरा हाथ लगा है जिसकी कीमत लगभग 20 लाख बताई जा रही है। इस घटना के बाद किसान के घर जश्न का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें कि यह घटना हीरों के लिए मशहूर मध्य प्रदेश के जिले पन्ना में घटित हुई है। जिला पन्ना के खजुरी कुडार नामक गांव के निवासी किसान सुरेश कुमार की किस्मत हीरा मिलने के बाद में चमक उठी है। सुरेश यादव नामक यह किसान जिला पन्ना की “पटी कृष्णा कल्याणपुर खदान” में कार्य करता है और यही से उसको खुदाई के दौरान 5.82 कैरेट का एक हीरा मिला है जिसकी वर्तमान कीमत 15 से 20 लाख बताई जा रही है।

हीराImage Source:

आपको हम बता दें कि सुरेश यादव नामक यह किसान बार-बार फसल खराब होने से बहुत परेशान हो चुका था। सुरेश की आर्थिक हालत काफी खराब हो चुकी थी, इसलिए सुरेश ने कुछ पैसे इकट्ठे कर एक खदान को लीज पर ले लिया था। इस खदान में काम करते समय ही किसान सुरेश को एक हीरा हाथ लगा और इसके बाद वह लखपति बन गया। आपको बता दें कि पन्ना के हीरा कार्यलय में किसान सुरेश ने हीरे को जमा करा दिया है। जहां उसकी कीमत 15 से 20 लाख बताई गई है। आगामी होने वाली नीलामी को इस हीरे को रखा जाएगा। इस प्रकार से खुदाई में हीरा निकलने के बाद यह किसान लखपति बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here